हाथी ने गाय चराने वाले ग्वाले को पटक पटक कर मारा हुई मौत

  • एक हफ्ते बाद शव बरामद, पुलिस और वन विभाग की टीम जांच में जुटी

बिहारीगढ/सहारनपुर- मोहण्ड रेंज के जंगल में पशुओं को चराने के लिए एक सप्ताह पहले पहुंचे ग्वाले को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला ग्रामीण उसे पिछले कई दिनों से तलाश करते रहे आज जंगल से उसका सड़ा गला शव बरामद हुआ है।
शिवालिक वन प्रभाग की मोहण्ड रेंज स्थित बुड्ढा वन पश्चिमी बीट में ग्राम खुशहालीपुर निवासी बृजपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह (30 वर्ष) करीब एक सप्ताह पहले रोज की तरह पशु चराने के लिए सरकारी रिहायती में गया था लेकिन शाम को घर वापस नहीं लौटा तो ग्रामीण चिंतित हो गए उसी दिन से ग्रामीण ब्रजपाल को रोज ढूंढ रहे थे लेकिन नहीं मिला आज कुछ ग्रामीण जंगल में जलोनी लकड़ी लेने आए तो उन्हें झाड़ियों के बीच मृत शव मिला तो सूचना ग्रामीणों को दी मौके पर पहुंचे ग्रामीणों नें बृजपाल के रूप में पहचान करते हुए तुरंत वन विभाग और थाना पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की।
बिहारीगढ़ थाना प्रभारी प्रेमवीर राणा ने एसआई भोपाल शर्मा, और पुष्पेंद्र नेन सहित पुलिस स्टाफ तुरंत घटनास्थल पर भेजा उधर रेन्ज अधिकारी मोहण्ड एमएम जोशी भी मौका मुआयना करने आए । पुलिस ने मृतक का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, ग्रामीणों ने वन विभाग से मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा दिलाने की मांग की है।
– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।