हरियाणा के हिसार में सिलाट चैंपियनशिप में आजमगढ़ के 37 खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

आजमगढ़ – हरियाणा प्रदेश के हिसार जिले में आयोजित नार्थ ज़ोन पेंचक सिलाट चैंपियनशिप का आयोजन दिनांक 4 से 6 जनवरी को हो रहा है, जिसमें नार्थ ज़ोन के 8 राज्य पंजाब, दिल्ली, जम्मू काश्मीर,उत्तराखंड, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश,उत्तर प्रदेश,हरियाणा के खिलाड़ी भाग लेंगे। उत्तर प्रदेश से लगभग 70 खिलाडी प्रतिभाग कर रहें है जिसमें से आज़मगढ़ मण्डल के 37 खिलाड़ियों का चयन टीम में हुआ है,सभी खिलाडी आज कैफ़ियात एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए रवाना हुए वहां से पूरी उत्तर प्रदेश टीम के साथ हिसार जायेगें।पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि यह आज़मगढ़ मण्डल के लिए गर्व का विषय है कि आज़मगढ़, मऊ व बलिया से 37 खिलाड़ियों का चयन नार्थ जोन पेंचक सिलाट चैंपियनशिप के लिए हुए है, इन सभी खिलाड़ियों ने गत माह में आयोजित राज्यस्तरीय चैंपियनशिप में स्वर्ण व रजत पदक जीता था। सभी खिलाड़ियों का चयन के उपरांत 10 दिन का प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया था तत्पश्चात उत्तर प्रदेश की एक मजबूत टीम हरियाणा के लिए कूच कर रही है। खिलाड़ियों में गजब का उत्साह है और निश्चित है उत्तर प्रदेश टीम के ज्यादा से ज्यादा खिलाफ जीतकर आएंगे। सभी खिलाडी पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जसपाल सिंह के मार्गदर्शन में प्रतिभाग करेंगे।
विभिन्न भार वर्गों में चयनित खिलाड़ियों में
(बालिका वर्ग में)
अर्चिशा त्रिपाठी,अनामिका सिंह, श्रेया सिंह, इप्शिता सिंह,सोनल सिंह,प्रवृत्ति जायसवाल, आयुषी पाण्डेय, आकांक्षा मद्धेशिया, पूजा यादव,करिश्मा मद्धेशिया।
(बालक वर्ग में )दिनेश चौहान, सूरज यादव, विशांत सिंह,अमृत राज यादव,आनंद सिंह, अरुण यादव,आर्यवीर सिंह,आयुष शर्मा,अनुराग कुमार, शिवांशु सिंह, आलोक यादव,अर्चित पाण्डेय,रणविजय यादव,सात्विक यादव,अनमोल यादव,अनुराग सिंह,दिव्यांश यादव,प्रिंस कुमार, श्याम विश्वकर्मा, सुमित सिंह, शिवम सिंह,प्रांजल मणि शुक्ल, आदर्श गुप्ता, गुलशन भारद्वाज ,सुनील चौहान, ज्ञानदीप कुमार,धीरज चौहान टीम में शामिल हैं। उत्तर प्रदेश टीम के कोच ज्ञानेन्द्र चौहान को नियुक्त किया गया है,आज़मगढ़ के कोच शिवम तिवारी भी टीम प्रबंधन में शामिल हैं। पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ आज़मगढ़ के संरक्षक गौरव अग्रवाल, डॉ सी०के०त्यागी, अध्यक्ष सहजानन्द राय ,उपाध्यक्ष नितिन गौड़, पारितोष राय, संदीप सिंह सोनू, संयुक्त सचिव राजीव प्रताप सिंह गप्पू,विकास सिंह,विनय प्रजापति, शुभम पाण्डेय,शुभम तिवारी, रविन्द्र पाण्डेय,अभिनव जायसवाल, आलोक कुमार सिंह,चंदन सिंह,सतेंद्र शर्मा,क्षविनाथ चौबे, सुषमा चौबे ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देकर रवाना किया।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।