हरदोई में 16 फर्जी शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज, वेतन रिकवरी के आदेश

हरदोई। अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद प्रदेश भर में फर्जी शिक्षकों के धरपकड़ तेज हुई बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी पाने वाले सहायक अध्यापकों के विरुद्ध प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं। अभियान के अंतर्गत आज हरदोई में 16 सहायक अध्यापकों के विरुद्ध पुलिस में फर्जीवाड़ा करके जालसाजी से B.Ed की डिग्री हासिल करके नौकरी पाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया की जांच में प्रथम दृष्टया यह पाया गया के इन अध्यापकों ने आगरा के भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से B.Ed की जिस डिग्री को प्राप्त करके सहायक अध्यापक की नौकरी प्राप्त की वह डिग्री जांच में फर्जी पाई गई है। इस आधार पर इन अध्यापकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस में 5 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज व शेष पर रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दे दिए और अग्रिम कार्यवाही की जा रही है जिस दौरान हरपालपुर,भरखनी,अहिरोरी, माधौगंज, सांडी,हरियावां,भरावन,बेहन्दर,हरदोई आदि के सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को कार्यवाही के लिये निर्देशित भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।