हम नेताओं ने मुजफ्फरपुर में निकाला विरोध मार्च: केंद्र-राज्य को बताया हर मोर्चे पर विफल

बिहार/ मुजफ्फरपुर – डीजल-पेट्रोल एवं रसोई गैस की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने आज मुजफ्फरपुर में विरोध-प्रदर्शन किया।पार्टी ने पूर्व मंत्री ई अजीत कुमार के नेतृत्व में प्रतिरोध मार्च निकाल कर जिलाधिकारी के कार्यालय पर उग्र प्रदर्शन किया. स्थानीय बीबीगंज स्थित पार्टी कार्यालय से हम कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि के खिलाफ गर्दन में तख्ती टांगकर साईकिल से मार्च निकाला. यह मार्च बीबीगंज, ब्रहमपुरा, मेहंदी हसन चौक, जूरन छपरा से गुजरकर सरकार विरोधी नारा लगाते हुए समाहरणालय पहुंचा. प्रदर्शनकारियों ने समाहरणालय परिसर में प्रतिरोध सभा का भी आयोजन किया. जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष इंद्रमोहन झा ने किया.इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि आज केंद्र व राज्य सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल साबित हो रही है. इन दोनों सरकार से ना तो महंगाई रुक रही है और ना ही अपराध. बेरोजगारी और बेकारी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. स्थिति यह बन गई है कि लोग अब दोनों सरकार से पूरी तरह निराश हो गए हैं।उन्होंने कहा कि जब केंद्र में यूपीए सरकार थी तो यदि साल मे एक-दो बार पेट्रौलियम पदार्थ की कीमत में 1-2 रुपय॓ की वृद्धि होती थी, तो भाजपा एवं उनके सहयोगी दल के लोग सड़क पर उतर आंदोलन करते थे. तथा सरकार को उखाड़ फेंकने की बात करते थे. आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक भाजपा एवं उनके समर्थक दलों का शासन है, फिर भी लोग मुंह खोलने को तैयार क्यों नहीं है?
कुमार ने कहा कि आज स्थिति काफी दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण हो गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पदलोलुप बताते हुए कहा कि इन दोनों को अब जनता की चिंता नहीं है।केवल यह दोनों कुर्सी बचाने के लिए तिक्रम में लगे हैं। प्रतिरोध मार्च मैं मुख्य रूप से हम नेता हीरालाल पाठक , शम्भू साह, तरुण दत्त राय, शैलेन्द्र नाथ त्रिवेदी, बमबम शाही, नुमाल कुमार साह, रूपेश कुमार पाठक, नंदकिशोर यादव, मुकेश शर्मा, संजय साह, सुनील सिंह, मुन्ना ठाकुर, संकेत मिश्रा, राजेश्वर गुप्ता, नंदकिशोर गोस्वामी, ब्रह्मदेव साहनी, चंचल कुमार, अनिल पंडित, आदि लोग मुख्य रूप से शामिल थे।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।