हत्या अभियुक्त गिरफ्तार ! कबूला जुर्म

बरेली /शीशगढ़ – ग्राम स्थित बूंची ईंट भट्ठे के समीप मिले अज्ञात शव की शिनाख्त हो गई । मृतक पड़ोसी ग्राम विलसा का रहने वाला था । आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर धुना । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी युवक को ग्रामीणों से छुड़ाकर थाने ले आयी। थाने में भी सैकड़ो की भीड़ जमा हो गई। परिवार की महिलाएं आरोपी को सौंपने के लिए थाने में ही हंगामा करने लगी । भारी भीड़ का गुस्सा देखकर पुलिस के पसीने छूटने लगे ।
जानकारी के अनुसार थाना शीशगढ़ के ग्राम बूंची में स्थित दमक ब्रिक फील्ड के निकट चकरोड पर 20 मार्च को सुबह एक अज्ञात युवक का शव मिला था । काफी प्रयासो के बाद भी शव की शिनाख्त नही हो सकी थी पी एम कराने के बाद मृतक के कपड़े जूते थाने में ही जमा कर लिए गए थे ।मृतक के परिवार बालो ने बताया कि ग्राम विलास निवासी मृतक सोमपाल पुत्र जीवन राम 35 वर्ष व सलीम निवासी जाफरपुर एक साथ मिर्च का व्यापार करते थे । घटना से एक दिन पूर्व ही मृतक को सलीम घर से बुलाकर मिर्च खरीदने के लिए ले गया था । मृतक सोमपाल घर से 70 हजार रुपये भी साथ लेकर गया था । उधर सोमपाल 6 दिन बाद भी घर न आने से परिवार बाले भी परेशान थे । आज मृतक के परिवार बाले पार्टनर सलीम निवासी जाफरपुर के पास पहुंचे तथा मृतक के बारे में जानकारी की तो सलीम कह बैठा की सोमपाल तो मर गया । बाइक पर पीछे बैठा था। गिरते ही मर गया था ।डर के कारण उसे सड़क किनारे डालकर भाग लिया था । यह सुनते ही परिवार बालों का गुस्सा बढ़ गया । जाफरपुर में ही सड़क किनारे एक धर्म कांटे पर सलीम को पकड़ लिया। विलसा गाँव के सैकड़ो लोग महिला पुरुष पहुंच गए आरोपी सलीम की जमकर धुनाई करने लगे ।किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी तो दरोगा सोनू कुमार सिपाही बिनेश्वर मौके पर पहंच गए। आरोपी को छुड़ाने के लिए सिपाही के पसीने छूटने लगे ग्रामीण आरोपी सलीम को जान से मार देने पर उतारू थे । ग्रामीणों की मदद लेकर किसी तरह पुलिस ने आरोपी सलीम को छुड़ाया तथा थाने ले आयी ।
मृतक सोमपाल के परिजन व ग्राम विलसा के सैकड़ो लोग महिला पुरुष थाने पहूंचकर हंगामा करने लगे परिवार की महिलाएं हत्यारोपी को उनको सौंपने के लिए हंगामा करती रही । महिलाएं अंदर दफ्तर मे घुसने लगी । जहां पर हत्यारोपी को पुलिस ने चुपके से बैठा दिया था ताकि किसी को भनक न लगे। महिलाओं के तेवर देखकर पुलिस के पसीने छूटने लगे ।महिला सिपाही आज छुट्टी पर थी ।
दोनों महिला सिपाही आज छुट्टी पर होने से पुलिस के पसीने छूट गए । मृतक सोमपाल की पत्नी गीता देवी पुत्र पुत्री बहिन व अन्य परिवार के लोग थाना प्रभारी के दफ्तर के सामने ही विलाप करने लगे। मृतक की पत्नी व बहिंन थाने में ही कई बार गॅस खाकर गिर गई। थाने में जमा कपड़े जूतों से मृतक की पहचान पुख्ता हो गई ।
पत्नी गीता देवी तो बार बार यही कह रही थी कि आरोपी को हमारे हवाले कर दो हम ही सजा देंगे करीब एक घंटा तक थाने में जमकर हंगामा हुआ।
मृतक सोमपाल के बड़े भाई किरशनपाल की ओर से हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए सलीम को नामजद किया है जिसमे लिखा है कि 19 मार्च को सलीम सोमपाल को मिर्च व मक्का खरीदने के लिए घर से बुलाकर ले गया था शाम को दोनों लोग ग्राम अनानपुर में मृतक सोमपाल के साडू के घर भी कुछ देर रुके थे ।
तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है कपड़े व जूते से मृतक की पहचान परिवार बालो ने की है आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
– मो0 अज़हर ,शीशगढ /बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।