सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क: अब तो सेल्फी भी ले रहें लोग

मुज़फ्फरनगर : जी हाँ ये हाल है जनपद मुज़फ्फरनगर के पानीपत खटीमा राजमार्ग का जहां शहर के पिन्ना बाईपास से लेकर शामली रोड में गड्ढे ही गड्ढे हो चुके है लेकिन सम्बंधित विभाग की मानो नींद ही नही टूटी है लगता है किसी बड़ी घटना का इंतेजार है।

जानकारी के अनुसार जनपद मुज़फ्फरनगर में यूँ तो कई सड़कें खस्ता हाल हो चली है। लेकिन हम बात कर रहे है एक ऐसे राजमार्ग की जिस पर दिन रात वाहनों का आवगमन हर समय लगा रहता है जिसे लोग पानीपत खटीमा के नाम से जानते है।

बताते चले योगी सरकार में सबसे अहम बात सिर्फ और सिर्फ ये ही चली थी कि सरकार बनते ही प्रदेश की हर सड़क को गड्ढा मुक्त कर दिया जायेगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही। लेकिन समय के साथ साथ अधिकारीयों ने भी वहीं पुरानी चाल चलनी शुरू कर दी की जब तक कोई सड़क हादसा न हो जाये , या जब तक कोई बड़ा आंदोलन न हो जाए तब तक सड़कों को बनाना तो दूर की बात है ठीक तक नही करेंगे ।

बताते चले शहर के बाईपास के रूप में पिन्ना बाईपास काफी चलती है जिसपर रात दिन हल्के भारी वाहनों का गुजरना लगा रहता है और तो और शामली , पानीपत से हरिद्वार , दिल्ली , बिजनोर के रास्ते उत्तराखंड में भी श्रद्धालु यहां से निकलते है ।

इस समय इस सड़क की ऐसी हालत हो चुकी है कि लोगों के मुँह से निकल जाता है कि यहां सेल्फी ले लें यहां तो सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढो में सड़क पता ही नहीं चल रहा ।यहां होटल चलाने वाले स्थानीय ग्रामीणों ने जिला प्रशासनिक अधिकारीयों पर आरोप लगाते हुए बताया की यहां सम्बंधित विभाग की नींद नही टूटती है जब तक कोई बड़ा सड़क हादसा या सड़क हादसे के कारण कोई बड़ा बवाल न हो जाये तब तक यहां अधिकारी और कर्मचारी सड़के नही बनाते ।

जबकि योगी सरकार के सख्त आदेश है की प्रदेश में कहीं भी सड़कों में गड्ढे नही होने चाहिए और यहां तो गड्ढों में सड़के हैं।उन्होंने जिले के आलाधिकारियों से इस तरफ भी ध्यान देने की बात कही है ।

-मुजफ्फरनगर से भगत सिहं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *