स्वास्थ्य व पुलिस विभाग पर सबसे ज्यादा बिजली बिल बकाया: पुलिस विभाग पर 23 करोड़ तो स्वास्थ्य पर 67 लाख

आजमगढ़- जनपद में बिजली के बड़े बकायेदारों के विरुद्ध बिजली विभाग ने अभियान चलाया हुआ है, इस अभियान के तहत आम उपभोक्ता भले बिजली का बिल जमा कर दे रहे हैं, लेकिन सरकारी विभाग ही बिजली विभाग को ठेंगा दिखा रहे हैं. वहीं सबसे ज्यादा बकाया तो पुलिस विभाग का है.बकायेदारों के खिलाफ विद्युत विभाग ने चलाया अभियान.बिजली विभाग ने बकायेदारों पर कसा शिकंजा बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि जनपद में डेढ़ लाख बिजली के बकाएदार हैं और उपभोक्ताओं से बिल की वसूली के लिए गाड़ियां लगाई गई हैं. वहीं जिस भी उपभोक्ता का बिजली का बिल 10000 से ऊपर है, उनकी लाइन डिस्कनेक्ट की जा रही हैं.पुलिस और स्वास्थ्य विभाग का सबसे ज्यादा बकाया है।

बताते चलें कि अधीक्षण अभियंता का कहना है कि आम उपभोक्ता तो अपना बिल जमा कर दे रहे हैं. वहीं कुछ सरकारी विभाग वाले भी अपना बिल जमा किए पर सबसे ज्यादा बकाया पुलिस विभाग का है. पुलिस विभाग की बिल करीब 23 करोड़ 19 लाख रुपए से अधिक है. इसके अलावा जिले के अस्पताल का भी दो करोड़ 67 लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया है. अधीक्षण अभियंता का कहना है कि अगर अब बिल जमा नहीं होता है तो इन विभागों की बिजली डिस्कनेक्ट की जाएगी। जनपद में बिजली बकायेदारों के खिलाफ विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान से हड़कंप मचा हुआ है ।

रिपोट :- राकेश वर्मा यूपी आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।