स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत गोष्ठी कर व रैली निकाल कर किसानों को किया जागरूक

बरेली- स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम त्रिलोक चन्द डिग्री कॉलेज में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। उसके बाद किसान स्वच्छता रैली पौध वितरण का कार्यक्रम रहपुरा जागीर गांव में में हुआ। रैली निकाल कर किसानों को जागरूक किया गांव के लोगों से घरों के आसपास साफ सफाई करने और डस्टबीन का प्रयोग करने को कहा गन्दगी से होने बाली बीमारियों के बारे में बताया स्लोगन और नारे लगा कर सन्देश दिया। गांव के किसानों को पशुधन के स्वास्थ्य एवं खेती में उत्पादन में सुधार करने हेतु विकसित तकनीकों और उत्पाद के बारे में जानकारी दी गई। पशु धन स्वास्थ संबंधी गाय भैंसों बकरी और भेड़ के लिए टीके मुर्गियों के टीके कुत्तों के टीके एवं पशु आहार के बारे में जानकारी दी।और खेतों में लगने वाली औषधि एवं दवा मशीनरी उपकरण एवं पशुधन उत्पाद पशु प्रजनन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी।गोष्ठी में राहुल गंगवार ,लक्ष्मी नारायण प्रधान,महेन्द्र पाल, जोगेन्द्र गंगवार,उदयपाल सिंह पूर्व प्रधान राजवीर, पंकज शर्मा ,प्रेमपाल गंगवार व तमाम गांवो के किसान मौजूद रहे।
आयोजक संयुक्त निदेशालय प्रसार शिक्षा भाकृअप- भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान इज्जतनगर बरेली के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया इसमे आई बीआरआई के डॉक्टरों की टीम रही।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।