स्वच्छ्ता रैंकिंग में नगर परिषद /पालिका स्तर पर पाली को मिला प्रथम स्थान :सभापति बोहरा

पाली/राजस्थान- नगर निगम स्तर पर चार शहर की रैंकिंग पाली शहर से है ऊपर..जिसके अनुसार पाली को पांचवा स्थान मिलता है , चारो नगर निगम स्वच्छता रैंकिंग में आगे …

स्वच्छ्ता मुहिम में राजस्थान के मात्र दो शहर जयपुर व उदयपुर ही टॉप 100 में जगह बना पाए हैं .. जबकि पाली शहर को पूरे देश स्तरीय स्थान रेंक में 150 वे स्थान पर 2305.83स्कोर हासिल हुये ।।

स्वच्छता मुहिम में राजस्थान के दो शहर जयपुर व उदयपुर ही टॉप 100 में जगह बना पाए हैं। राजधानी जयपुर ने लम्बी छलांग लगाते हुए इस बार 39वीं रैंक हासिल की, जबकि उदयपुर 85वें नम्बर पर रहा। लेख है कि 4041 शहरों के बीच हुए स्वच्छता परीक्षा में जयपुर ने चार हजार में से 2971 अंक और उदयपुर ने 2623 अंक हासिल किए। केन्द्र सरकार ने माना है कि देश के राज्यों की राजधानियों में सबसे तेजी से काम जयपुर में हुआ है। इंदौर में आयोजित समारोह में सूची जारी की गई, जिसके अनुसार पिछले वर्ष 434 शहरों के बीच हुए सर्वे में जयपुर 215वें पायदान पर था, लेकिन जयपुर ने इस वर्ष सुधार की दिशा में लम्बी छलांग लगाकर सब को चौंका दिया।

सूत्रों के अनुसार देश की स्वच्छता रैंकिंग में पाली शहर का नाम टॉप 100 में नही है ,,प्रदेश की रैंकिंग में 150 वे स्थान पर रहकर 2305 .83 score हासिल कर पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया ।

वही नगर परिषद सभापति महेंद्र बोहरा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश की समस्त नगर पालिका व नगर परिषद में पाली को स्वच्छ्ता रैंकिंग में अव्वल स्थान प्राप्त होना सौभाग्य की बात बताया ।
– दिनेश लूणिया,राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।