स्कूलों में बच्चों को लगे मीजल्स रूबेला के टीके

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी – स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सौजन्य से कस्बे के स्कूलों में बच्चों को लगे -मीजल्स रूबेला के टीके।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सौजन्य से रेड रोजिज पब्लिक स्कूल व सिंह मांटेसरी,प्राथमिक विद्यालय ,मदरसा गुलशन ए जहरा में आज और मीजल्स रूबेला टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम प्रीति गौतम ने बच्चों को इसकी जानकरी दी। मीजल्स रूबेला के टीके 9 माह से 15 वर्ष तक बच्चों को लगायें जा रहे। मीजल्स रूबेला का टीकाकरण कराना जरूरी है इसके अभाव में बच्चों को अनेक प्रकार की बीमारियां घेर लेती हैं। इसलिए आवश्यक है कि अभिभावक अपने बच्चों मीजल्स रूबेला का टीकाकरण जरूर कराएं।रेड रोजिज पब्लिक स्कूल के 300 बच्चों का और सिंह मोंटेसरी विद्यालय में 130 बच्चों को टीकाकरण किया गया।
। इस दौरान ए एन एम प्रीति गौतम, ए एन एम मीनाक्षी रस्तोगी, आँगनबाड़ी सरस्वती, आशा पूनम, सुपर वाईजर मीना ने स्कूलों को चैक किया कि सही से टीकाकरण हो रहा है या नही स्कूल प्रबन्धक अजय सक्सेन ,संरक्षक एस पी शर्मा,नगर पंचायत अध्यक्ष कृष्ण पाल मौर्य दिनेश पांडेय, प्रेरणा सक्सेना, आशा भारद्वाज, आलोक सिंह, जुबेर रजा,अध्यक्ष रईस अहमद सभासद संजीव सिंह मौजूद रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।