स्कूलों का हाल: जहां कम बजट में हो सकता है काम,वहां मरम्मत के लिए जारी की गई बड़ी राशि

मध्यप्रदेश/शाजापुर – जिले के दर्जनों स्कूल भवनों को मरम्मत की राशि का इंतजार है। कई स्कूल भवन इतने जर्जर हो चुके हैं कि वहां पर यदि मरम्मत नहीं की गई तो भवन जमींदोज भी हो सकते हैं। इस बारे में जिले के अधिकारियों को भी जानकारी है। इसके बाद भी अधिकारियों ने जिन स्कूल भवनों की मेजर रिपेयरिंग के लिए राशि की मांग की वहां पर तो कम बजट में भी काम हो सकता है। वहीं जहां पर ज्यादा मरम्मत की जरूरत है उन स्कूलों का नाम सूची में ही नहीं भेजा गया।
गौरतलब है कि कार्यालय कलेक्टर जिला शिक्षा केंद्र शाजापुर की ओर से प्रशासकीय स्वीकृति आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत मेजर रिपेयर कार्य शालाओं में कराए जाना है। इसके लिए निर्माण कार्य की राशि जिला शिक्षा केंद्र की ओर से सीधे शालाओं के खातों में भेजी गई है। इसके साथ ही जिन शालाओं को राशि जारी की गई ।है उनकी सूची भी संलग्न की गई है। इस सूची में शहर में से एक शासकीय प्रावि नीमवाड़ी का नाम दर्ज है। इस स्कूल को मेजर रिपेयरिंग के नाम पर कुल 96 हजार 782 रुपए की राशि जारी की गई है।
– गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।