बीकाजी नमकीन की फैक्ट्री में भीषण आग: लाखों के नुकसान की आशंका

बीकानेर/राजस्थान – बीकानेर के बीछवाल थाना क्षेत्र में भुजिया बनाने के कारखाने में आज आग लग गई जिससे काफी नुकसान की आशंका है।

जांच अधिकारी श्रवण सिंह ने बताया कि करणी औद्योगिक क्षेत्र में प्रसिद्ध बीकाजी नमकीन निर्माता बीकाजी समूह के नमकीन कारखाने में दोपहर करीब बारह बजे एक ट्रक माल लेकर आया था।

ट्रक के खाली होते समय वह गरम तेल की पाइप लाइन से टकरा गया और उसने आग पकड़ ली जो समीप ही रखे तेल के पीपों और अन्य सामान से भरे कक्षों में फैल गई। आग फैलते ही वहां श्रमिकों में अफरा तफरी मच गई और वे जान बचाने बाहर की ओर निकल गये।

अधिकारी श्रवण सिंह ने बताया कि कारखाने के श्रमिकों और अन्य लोगों ने कारखाने में उपलब्ध साधनों से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन गरम तेल होने से आग पर नियंत्रण नहीं पाया औेर आग मुख्य भवन में भी फैल गई। कुछ ही देर बाद पांच दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई।

जांच अधिकारी सिंह ने बताया कि फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है, लेकिन आग को फैलने से रोक दिया गया है। बताया कि आग से काफी नुकसान की आशंका है।
– दिनेश लूणिया की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।