सोनभद्र जिला एकीकरण समिति की जिलाधिकारी ने की बैठक

सोनभद्र – पूरे विश्व मे भारत देश की पहचान मानवीय मूल्यों के आधार पर की जाती है, जिसे बचाये रखना देश को हम सभी नागरिकों का दायित्व है। राष्ट्र से ही हम सभी हैं और हम सभी से राष्ट्र है, अतएव राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़ावा देना हम सभी का परम कर्तब्य है । अनेकता में एकता ही भारत देश की पहचान है,लिहाजा हम सभी को एक होकर सौहार्द को बनाये रखना चाहिए। छोटी-छोटी बातें को लेकर आपस में द्वेष की भावना नही रखना चाहिए, जिससे हम देश, प्रदेश व जिले को विकास के पथ पर मजबूती प्रदान कर सकें और परोपकार की भावना से अपने दायित्वों को निभाये तभी ‘‘जिला एकीकरण समिति की बैठक‘‘ की सार्थकता सिद्ध होगी।उक्त बातें जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने सोमवार को कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में ‘‘जिला एकीकरण समिति की बैठक‘‘ केे मौके पर कही।

जिलाधिकारी श्री उपाध्याय ने कहा कि कौम, मज़हब और धर्म एक दूसरे के पूरक हैं, हर धर्म व मज़हब आपसी सौहार्द का पैगाम देता है जिलाधिकारी ने कहाकि देश को काफी कुर्बानियों/बलिदानों के बाद आजादी मिली है, देश की आजादी को अछूण्र्य बनाये रखने के लिए ‘‘राष्ट्रीय एकता‘‘ काफी अहम है। जिलाधिकारी ने अपने अपील मेें कहा कि सभी नागरिकों को भारत देश की आजादी को मजबूती देने व विश्व कल्याण के लिए धर्म, भाषा, क्षेत्रवाद व व्यक्तिगत स्वार्थो से ऊपर उठकर अपने दायित्वों को निरन्तर निभाते हुए, आपसी देष को भुलाकर, आपसमें प्रेम करना चाहिए।

रिपोर्ट-:सर्वदानंद तिवारी सोनभद्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।