सेवाभारती मानसरोवर का अभिरुचि शिविर सम्पन्न

मानसरोवर-राजस्थान।सेवा भारती मानसरोवर के तत्वावधान में ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमे कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, शिविर में कई विभिन्न प्रकार के विषयों की कक्षाओं का आयोजन किया गया। नृत्य योग, बौद्विक, जूडो कराटे इंग्लिश स्पीकिंग, मेहंदी ,सामान्य ज्ञान ,योग प्राणायाम, आदि विभिन्न प्रकार की कक्षाओं में शतप्रतिशत विद्यार्थियों महिलाओं ने सहभागिता कर लाभ उठाया। एक माह तक सफलतापूर्वक चले इन विषयों की कक्षाओं का समापन, प्रदर्शन सत्र एवं पुरस्कार वितरण समारोह 23 जून 2018 को आदर्श विद्या मंदिर किरण पथ मानसरोवर के सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा भारती समिति राजस्थान के क्षेत्रीय अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनवारी लाल दुसाद एवं विशिष्ट अतिथि डॉक्टर सुमित्रा रहीं।
कार्यक्रम का मां भारती ओर सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर श्रीगणेश किया गया ।
शिक्षार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अतिथियों एवं दर्शकों का मन जीत लिया। योग आसन नृत्य नियुद्ध एवं श्रेष्ठ बौद्धिक ने कार्यक्रम को रुचिकर बनाए रखा।
सभी अतिथियों ने सेवाभारती के कार्यो की भूरी भूरी तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे कार्य होने ही चाहिए,समाज मे ऐसे कार्यो की निरंतर आवश्यकता रहती है।
ज्ञातव्य है कि अभिरुचि शिविर में सभी प्रतिभागी सेवाबस्ती के थे।
दिनेश लूणिया : राजस्थान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।