सेवाभारती के द्वारा जन्माष्टमी के पावन पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ आयोजित

अजमेर/राजस्थान – सेवा भारती अजमेर द्वारा ‘”श्याम तेरे कितने नाम” सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया । कार्यक्रम में सेवा भारती बाल संस्कार केंद्रों के बालक-बालिकाओं द्वारा आकर्षक व् मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाज सेवी श्री विष्णु गर्ग थे व् अध्यक्षता श्री भुवनेश्वर जी मिश्रा ने की । कार्यक्रम में पुष्कर स्थित चित्रकूट धाम के महंत श्री पाठक महाराज का सानिध्य व् आशीर्वचन भी मिले ।
कार्यक्रम की शुरुआत पाठक जी महाराज, भुवनेश्वर मिश्रा द्वारा दीप प्रजवल्लन व् भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण से हुई । तत्पश्चात पधारे हुए अतिथियों का दुपट्टा ओढा क्र व् स्मृतिचिन्ह देकर स्वागत किया गया । उसके बाद सरस्वती वंदना व् गणेश स्तुति से कार्यक्रम की शुरुआत की गई । कार्यक्रम में 20 बालसंस्कार केंद्रों के बालक बालिकाओं द्वारा प्रस्तुति दी गई । कार्यक्रम में सेवा भारती प्रान्त सह मंत्री मोहनलाल खंडेलवाल द्वारा सेवाभारती की गतिविधियों व् सेवा कार्यों के महत्व पर प्रकाश डाला गया । पाठक महाराज ने सेवा भारती द्वारा सेवा बस्ती के बालकों को सांस्कृतिक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने हेतु बधाई दी व् कहा कि यह सेवा भारती के कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है कि इतने सुंदर कार्यक्रम का आयोजन सम्भव हो पाया । कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के निर्णायक मंडल द्वारा प्रथम द्वितीय व् तृतीय स्थान पर रहे प्रकल्पों के बालक के नामों की घोषणा करी व् सभी प्रतिभागियों को पुरुस्कार व् प्रमाणपत्र प्रदान किये गए । कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में श्रीमती कविता जी चांडक, श्रीमती बीना गोयल, श्रीमती मंजू लालवानी व् श्रीमती सीमा पाराशर थे ।
कार्यक्रम में सेवाभारती के सभी कार्यकर्ताओं का सक्रीय योगदान रहा । कार्यक्रम के अंत में महानगर अध्यक्ष मोहन यादव द्वारा सभी को धन्यवाद् ज्ञापित किया ।कार्यक्रम का संचालन श्री कमलेश जी ईनाणी ने किया ।
– पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।