सेवानिवृत्ति के बाद भुगतान के बदले कमीशन मांगने का आरोप

झांसी। लोनिवि में नौकरी करने के बाद एक कर्मचारी का अभी तक किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया गया। बीमारी से वह कर्मचारी मौत की नींद सो गया, मगर विभाग की नींद नहीं टूटी। अब मृत कर्मचारी के पुत्र ने अधिकारियों व वहां के कर्मचारियों पर मिलीभगत करने व भुगतान के बदले कमीशन मांगने का आरोप लगाया है।

प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग झांसी में पम्प ऑपरेटर पद से सेवानिवृत्व हुए स्व. कुंजीलाल कोष्ठा के पुत्र रविंद्र कोष्ठा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि उसके दिसंबर 2017 में विभाग से सेवानिवृत्त हुए थे। लेकिन विभाग द्वारा उन्हें फंड, गेज्युटी, बोनस अथवा किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया गया। विभाग के एक अधिकारी व लिपिक द्वारा भुगतान करने के एवज में उनसे रुपया मांगा जाता रहा। उसके पिता का स्वास्थ्य खराब रहा और दिल्ली में उनका उपचार चलता रहा, फिर भी कई बार पत्राचार करने के बावजूद विभाग ने कोई मदद नहीं की और न ही उनका रुपया दिया।

अब इस सदमे से रविंद्र के पिता का स्वर्गवास हो गया है। अब वह स्वयं विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। उसने आरोप लगाया कि लोनिवि में एक संगठित गिरोह काम कर रहा है जो सेवानिवृत्त कर्मचारियों का रुपया हड़पने की योजना बनाता है और जो भुगतान होता भी है, उसके बदले में मोटा कमीशन मांगता है। रविंद्र कोष्ठा ने अधिकारियों से अपने पिता के बकाया रुपए विभाग से दिलाए जाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
रिपोर्ट- उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।