सुविख्यात सितार वादक पं. प्रतीक चौधरी ने शानदार प्रस्तुति से बांधा समां

हरियाणा/रोहतक- महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के संगीत विभाग में आज संगीत श्रृंखला के अंतर्गत सुविख्यात सितार वादक पं. प्रतीक चौधरी ने अपनी प्रस्तुति से समां बांधा।
पं. प्रतीक चौधरी ने अपनी शानदार प्रस्तुति में रागों पर आधारित फिल्मी गीतों से कार्यक्रम का शुभारंभ किया और उपस्थित जन को अपने जादुई सितार वादन से मंत्रमुग्ध कर दिया। तदुपरांत पं. प्रतीक चौधरी ने राग बिश्वेस्वरी में मसीत खानी तथा रजाखानी गत गत का वादन किया। अंत में चरण में हीर एवं राग भैरवी की मनमोहक प्रस्तुति देते हुए पं. प्रतीक चौधरी ने अपनी संगीत प्रस्तुति का समापन किया।
संगीत विभाग के अध्यक्ष प्रो. हुकम चंद ने इससे पूर्व स्वागत भाषण दिया और कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि संगीत श्रृंखला के अंतगर्त विभाग में संगीत जगत की प्रसिद्ध हस्तियों की प्रस्तुतियां आयोजित की जाएगी और विद्यार्थियों को संगीत की व्यावहारिक जानकारी दी जाएगी।
इस अवसर पर समाज शास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. देसराज, मडूटा प्रधान डा. विकास सिवाच, प्रो. विमल, प्रो. कंवर चौहान, डा. मुकेश वर्मा समेत अन्य प्राध्यापक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।