सुरक्षित आवागमन के लिए बड़े वाहनों का डायवर्जन इस तरह करायें कि सड़कें क्षतिग्रस्त न हों:डिप्टी सीएम

*नगर क्षेत्र से होकर कोई भी ओवर लोडिंग वाहन नहीं गुजरने चाहिए- उपमुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

*अपराध पर नियंत्रण करने के साथ-साथ जनता में विश्वास और भरोसे का वातावरण पैदा करें- डिप्टी सीएम

वाराणसी – सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में रविवार को जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा व नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिले की सड़कों की अत्यंत खराब स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को सभी सम्बंधित विभागों के साथ बैठक कर जल्द समाधान करने के लिए कहा।उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संयुक्त टीम बनाकर शहर की सड़कों का निरीक्षण कराने तथा जिन विभागों की सड़कें हैं उनको तत्काल मरम्मत कराने की कार्रवाई प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शहरवासियों ने उनसे पीड़ा व्यक्त की हैं कि शहर की सड़कें और इन पर दौड़ते ओवर लोडिंग वाहनों ने पूरे जिले की दुर्दशा कर दी है। उन्होंने निर्देश दिया कि नगर क्षेत्र से होकर कोई भी ओवर लोडिंग वाहन नहीं गुजरने चाहिए। सीओ ट्रैफिक को निर्देश दिया कि कड़ाई से इसका पालन सुनिश्चित करायें व अन्य सम्बंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर बड़े वाहनों का डायवर्जन इस तरह करायें कि शहर की सड़कें क्षतिग्रस्त न हों, लोग सुरक्षित आवागमन कर सकें। बड़े वाहनों के नगर की सड़कों पर दौड़ने से वायु प्रदूषण सूबे में सबसे ख़तरनाक स्तर पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि नगर की दूसरी बड़ी समस्या सीवर लाइनें हैं जिससे गंदगी, प्रदूषण व ओवर फ्लो होकर सड़कों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। नगर निगम इस पर विशेष अभियान चलाकर सीवर की समस्या दूर करे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण करने के साथ-साथ जनता में विश्वास और भरोसे का वातावरण पैदा करें। बैठक में मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग राकेश राजवंशी, एआरटीओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।