सुभाष नगर पर अब पूरा फोकस: घर-घर तलाशे जा रहे संदिग्ध

बरेली। सुभाष नगर में कोरोना के छह पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से हाई अलर्ट मोड पर आ चुका है। सुभाष नगर में लोगों की जांच के लिए 500 टीमें लगाई गई हैं। यह सभी टीमें घर-घर जाकर लोगों से जानकारी ले रही हैं और उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दे रही हैं। साथ ही टीम ने लोगों से कहा है कि न तो कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर निकलेगा और न ही किसी को अपने घर में आने देगा। यह टीमें सुभाष नगर समेत क्यारा ब्लॉक के गांवों में भी घूमकर पता लगाएंगी कि किसी में कोरोना के लक्षण तो नहीं हैं, साथ ही लोगों को जागरूक भी करेंगी कि लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहें। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित युवक के घर से पूरे तीन किलोमीटर की दूरी में चारों ओर का इलाका कोरेनटाइन कर दिया है। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. रंजन गौतम का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की ये 500 टीमें सुभाष नगर के पूरे तीन किलोमीटर के इलाके समेत क्यारा ब्लॉक तक सभी का एक्टिव केस सर्च (एसीएस) करेंगी, साथ ही लोगों को घर से नहीं निकलने की अपील भी करेंगी। इस दौरान टीम को किसी भी व्यक्ति में कोरोना का कोई भी लक्षण दिखाई देता है तो उसकी स्क्रीनिंग कराई जाएगी। अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उसका सैंपल लेकर लखनऊ जांच को भेजा जाएगा। इससे यह पता चल सके कि युवक कहीं कोरोना का पीड़ित तो नहीं है।
सुभाष नगर के एक और युवक में दिखे संक्रमण के लक्षण
शहर में 300 बेड के सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल में दूसरे दिन भी कोरोना की स्क्रीनिंग कराने वाले मरीजों की भीड़ रही। बुधवार को करीब 300 लोगों ने कोरोना की स्क्रीनिंग कराई, इन लोगों में से डॉक्टरों को केवल एक युवक में ही कोरोना के कुछ लक्षण दिखाई दिए थे। यह युवक सुभाषनगर क्षेत्र का ही निवासी है, जहां पहले से ही छह संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। डॉक्टरों का कहना था कि युवक की उम्र करीब 28 वर्ष है, वो पहले से डायलिसिस का मरीज था। जब वो अपनी स्क्रीनिंग कराने आया तो उसमें बुखार सहित अन्य लक्षण भी देखने को मिले। इसके बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है, जहां उसका दोबारा से चेकअप होगा और जरूरत पड़ी तो सैंपल भी भेजा जाएगा।।

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।