सुधर जाओ, मानवता को समझो पैसा साथ नहीं जायेगा- पप्पू भरतौल

बरेली- बिथरी विधायक पप्पू भरतौल ने आज डॉक्टर को फोन पर ही इंसानियत का पाठ पढाया साथ ही फोन पर ही कहा कि मैं आऊंगा तो दिक्कत होगी।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने न जाने कितने परिवारों से उनके परिजन छीन लिए कितने लोग इस महामारी मे मौत के मुंह में चले गए। इन हालातो का कुछ निजी अस्पतालों ने जमकर फायदा उठाया।उपचार के लिए आये मरीज के परिजनों को इतना भारी बिल तक थमा दिया कि मरीज के परिजनों को बिल चुकाने के लिए दूसरो के आगे हाथ तक फैलाने पड गये।

आज एक ही मामला और प्रकाश मे आया। यहां दूसरे राज्य के मरीज जो बरेली में एडमिट थे और आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे जो अस्पताल का बिल नहीं चुका पा रहे थे। ऐसा ही एक परिवार राजस्थान के नागौर जिले के निवासी वीर विक्रम डीगा का था जो बरेली के एक अस्पताल में सात दिन से भर्ती थे जिनसे महज सात दिन में 2,33,000 रुपये जमा भी करा लिए और छुट्टी के वक्त 3,92,000 रुपयों की और मांग की गई। वीर विक्रम डीगा के परिजनों ने डाक्टर से काफी बार मिन्नतें की कि मेरे पास इतने पैसे नहीं है पैसे कम कर लीजिये लेकिन डाक्टर एक ना सुनी डाक्टर बोले 12,000 कम करके 3,80,000 रुपए दे दो अब इससे कम नहीं होंगे। पडोसी बैड पर लेटे मरीज के परिजनों ने बताया कि डाक्टर को विधायक पप्पू भरतौल से फोन कराइये तो ये मानेंगे ये लीजिये विधायक का मोबाइल नंबर। हमें भी यहाँ पहले घुमा रहे थे कि कोई बैड खाली नहीं है जब विधायक ने फोन किया तो तुरंत बैड मिल गया। आप विधायक से फोन करा दो। तब वीर विक्रम डीगा के पिता रामजे सिंह डीगा ने विधायक पप्पू भरतौल से फोन पर बात की। जिसके बाद विधायक पप्पू भरतौल ने अस्पताल के डाक्टर का नंबर रामजे सिंह डीगा से लेकर बात की। विधायक पप्पू भरतौल बोले सुधर जाओ। मानवता को समझो पैसा साथ नहीं जायेगा। सुधर जाओ। सिर्फ वही पैसे लो जो इलाज में खर्च हुये हैं न कि अस्पताल की बिल्डिंग बनाने का खर्च एक मरीज से बसूलो। बिल ठीक कर लो या मुझे आना पड़ेगा अस्पताल में। डाक्टर बोले नहीं सर। मुझे क्षमा कीजिये सर जो इनको ठीक लगे रूपये दे जाये अब मैं इनसे कुछ नहीं कहूँगा। जिसके बाद रामजे सिंह डीगा ने अस्पताल में मात्र 40,000 रुपए दिये और छुट्टी कराकर राजस्थान चले गए। रामजे सिंह डीगा ने विधायक को फोन कर कहा आप धन्य हैं ऐसे नेताओं की आवश्यकता हमारे देश को है।

यदि आज सभी जनप्रतिनिधि विधायक पप्पू भरतौल की तरह जनता के हितों के कार्य करने लगे तो जिला और राज्य क्या पूरे देश का नक्शा ही बदल जाएगा। पप्पू भरतौल ही एकमात्र ऐसे विधायक है जो किसी की मदद करते समय उसकी विधानसभा तो दूर उससे जिला और राज्य तक नहीं पूछते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।