सीबीसीआईडी में तैनात दीवान की करंट से मौत

पिंडरा/वाराणसी-फूलपुर थाना क्षेत्र के राजपुर (कोरौता) गांव स्थित अपने घर आये सीबीसीआईडी में तैनात दीवान की शुक्रवार की अर्द्ध रात्रि के बाद करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम भेज दिया।
इलाहाबाद में सीबीसीआईडी में दीवान पद पर तैनात स्वदेश सिंह 47 वर्ष एक हफ्ते की छुट्टी लेकर अपने मित्र व पट्टीदार संतोष सिंह के लड़की की शादी में शामिल होने सपरिवार गांव आये थे।
शुक्रवार को रात्रि एक बजे शादी से खाली होकर अपने घर पहुचे और पंखा लगाकर सोने जा रहे थे।पंखा न चलने पर प्लग निकाल कर फिर से तार लगा रहे थे। तभी वह करंट की चपेट में आ गए ।आनन फानन में परिवार के लोग उन्हें लेकर बाबतपुर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए जहाँ चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिवार के लोग शव को घर लाये। शनिवार की सुबह परिजन बिना पुलिस को सूचना दिए शव दाह संस्कार को लेकर जा रहे थे।तभी सीबीसीआईडी के एसपी को सूचना मिली।उन्होंने फूलपुर पुलिस को सूचना दी। फूलपुर पुलिस ने रास्ते में मंगारी के पास रोकर शव का पंचनामा कर पीएम को भेज दिया। मृत स्वदेश की पत्नी सेना में क्लर्क के पद पर कार्यरत है। वह अपने पत्नी और बेटे स्वराज के साथ घर आये थे।मृत दीवान को एक बेटा व एक बेटी है। अपने दो भाइयों में बड़े थे।
मिलनसार बयक्तित्व वाले दीवान की मौत पर आसपास के सैकड़ो लोग उनके घर पहुच गए और घटना के प्रति शोक व्यक्त किया।
घटना की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक डॉ अवधेश सिंह, मंडल रेल सलाहकार समिति के सदस्य सत्यप्रकाश पटेल,विकास सिंह, राकेश पांडेय, इंद्रेश पाठक, डॉ जेपी दुबे समेत अनेक लोग पहुचकर संवेदना व्यक्त की।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।