सीएम योगी ने दिखाई हरी झंड़ी और काशी से काठमांडू के लिये उड़ गया विमान 42 यात्री आये व 42 यात्री गये काठमांडू

बाबतपुर : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशल एयरपोर्ट से काठमांडू के बीच सीधी उड़ान सेवा प्रदान करने वाली नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर के विमान को शुक्रवार को सायंकाल सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंड़ी दिखाकर काठमांडू के लिये रवाना किया। वाराणसी से काठमांडू के बीच उड़ान सेवा प्रारम्भ होने से बाबा विश्वनाथ धाम काशी में दर्शन करने के बाद पशुपतिनाथ धाम में जाने वाले पर्यटकों के लिये जहां आसानी होगी वहीं अन्य यात्री भी उड़ान सेवा का लाभ उठा सकेंगे।
उड़ान सेवा प्रारम्भ होने के पहले दिन काठमांडू से 42 यात्रियों को लेकर बुद्धा एयर का विमान 3.35 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंच गया था। एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही वाटर कैनन सल्यूट दिया गया उसके बाद विमान के एप्रन पर आने के बाद उसमें बैठे यात्री बाहर निकले। फिर वाराणसी से काठमांडू जाने वाले यात्रियों के बोर्डिंग पास जारी करने के साथ ही सभी प्रकार की जांच कर ली गयी। सीएम के आने से पहले ही विमान से जाने वाले सभी यात्रियों को विमान में बैठा दिया गया। सीएम 6.20 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचे और एयरपोर्ट के रनवे पर 6.30 बजे विमान को हरी झंड़ी दिखाए उसके बाद यात्रियों को लेकर विमान काठमांडू के लिये उड़ान भरा।

मेयर और जिलापंचायत अध्यक्ष को एयरपोर्ट के कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोका प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद 15 मिनट बाद कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया

बाबतपुर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस से लौटने के बाद वाराणसी से नेपाल विमान सेवा शुरू होने वाली बुद्धा एयरलाइन का शुभारंभ करने के लिए जब बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुँचे तो उनके साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पार्टी के तरफ से एयरपोर्ट अथॉरिटी को कुल 23 वी.आई.पी.की लिस्ट सौपी गयी थी मगर एयरपोर्ट प्रशासन के निर्देश पर कुछ लोगों को टर्मिनल भवन के प्रस्थान हाल तक का ही पास दिया गया जबकि कार्यक्रम एप्रन पर था जब काशी की मेयर मृदुला जायसवाल,जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर,एम. एल.सी.अशोक धवन शामिल प्रस्थान हाल से एप्रन की ओर बढे तो पास न होने के कारण उन्हें रोक दिया गया इस कारण उपरोक्त नेताओ को 15 मिनट तक प्रस्थान हाल में इंतजार करना पड़ा इस दौरान मेयर द्वारा एयरपोर्ट निदेशक को कई बार फोन भी किया गया मगर उनका फोन नही उठा तब उन्होंने जिलाधिकारी को फोन किया तब जाकर एयरपोर्ट अथॉरिटी सक्रिय हुआ और उनको कार्यक्रम स्थल (एप्रन)तक ले जाया गया।
वही उपजिलाधिकारी पिंडरा का कहना था कि मेरे द्वारा वीआईपी की सूची एयरपोर्ट अथॉरिटी को दे दी गयी थी पास बनाने का काम एयरपोर्ट अथॉरिटी का है।
मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के विजिटर बूक में की एयरपोर्ट की तारीफ
काठमांडू के उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट के विजिटर बूक एयरपोर्ट के सुंदरता और स्वच्छता की तारीफ़ की उन्होंने लिखा की काशी सनातन धर्म की सांस्कृतिक आध्यात्मिक नगरी मानी जाती है आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के नाते देश और दुनिया में एक नई पहचान बना है इस नई पहचान में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट ने भी नई पहल की है यहाँ आने वाले प्रत्येक पर्यटक यात्रियों के लिए सुरक्षित स्वच्छ और सुन्दर स्थान पर एयरपोर्ट पर बना है हम इसके माध्यम से न केवल देश और दुनिया को जोड़ेंगे बल्कि स्वच्छ भारत मिशन को भी नई उचाईया देंगे |

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय(नौशाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।