सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बन्डा में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों द्वारा किया जा इलाज

शाहजहांपुर/बन्डा- शाहजहांपुर के ब्लॉक बन्डा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पर डॉक्टरों की मनमानी के चलते फोर्थ क्लास के कर्मचारियों द्वारा कराया जाता है इलाज। क्या ऐसे ही होता रहेगा गरीबों का हनन ऐसा ही मामला 3 जून को ग्राम पंचायत भगवंतापुर की महिला नन्ही देवी पत्नी स्वर्गीय नन्हेलाल को बंदरों द्वारा हमले से 30 जून दिन शनिवार को शाम लगभग 4:00 बजे छत से गिरा दिया और काट लिया घायल महिला को उसका पुत्र अन्नू गांव के लड़के आकाश के साथ बाइक से लेकर सीएचसी बन्डा लाये तो यहां डॉक्टरों ने बाहर ले जाने को कहा महिला के बेटे द्वारा बहुत ही खुशामद की गई और गांव के शास्त्री धर्म प्रकाश के द्वारा वहां मौजूद स्टाफ से बात कराई तो उनके बहुत कहने के पश्चात महिला का इलाज शुरू किया और इलाज के बाद महिला के पुत्र अन्नू से 1500/- सौ रुपए सुविधा शुल्क सफाई कर्मी रामपाल के पुत्र मिथुन ने लेकर सटाप को दे दिये और कहां यह बात किसी को कभी भी बताना नहीं। नहीं तो हम आपका कभी ट्रीटमेंट नहीं करेंगे।मिली जानकारी से पता चला है कि सफाई कर्मी का बेटा अस्पताल मे इलाज करता है और पैसा बसूली का काम करता है आये दिन इसकी शिकायते की जा चुकी है पर स्पाट अपनी मनमानी से बाज नही आ रहा है एक सफाईकर्मी काम बेटा इलाज करेगा तो क्या होगा मरीजो का ।
बताते चलें इस विषय का पता जब भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल बरेली के मंडल महासचिव शास्त्री धर्म प्रकाश मिश्रा उर्फ डीपी मिश्रा, मोहम्मद हनीफ युवा जिलाध्यक्ष शाहजहांपुर, तारावती मंडल अध्यक्ष बरेली मंडल बरेली, रक्षपाल सिंह यादव ब्लॉक अध्यक्ष बन्डा, शिवम शुक्ला, रमाकांत, हरितेश शुक्ला, सोनपाल, रामप्रताप आदि लोगों ने जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन देते हुए बन्डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भ्रष्टस्टाफ के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की तो जिलाधिकारी ने तुरन्त थानाध्यक्ष तेजपाल सिंह को आदेश दिया की जांच कर दोषियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करे । इधर किसान यूनियन ने कहा गरीब महिला को न्याय नहीं मिला तो भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन और रोड जाम करने को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
– संवाददाता ब्रजलाल कुमार बन्डा शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।