सांसद के गोद लिए गाँव मे भारी धाधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में दिया धरना

जौनपुर- जौनपुर सांसद केपी सिंह द्वारा गोद लिए गांव बुढूपुर के लोगो ने गांव में हो रहे विकास कार्यो में भारी पैमाने पर धांधली के विरोध में कलेक्टेªट परिसर में जोरदार धरना प्रर्दशन किया। ग्रामीणों ने कहा कि सांसद गांव को गोद लेने के बाद वादा किया था कि गांव की तस्वीर ही नही तकदीर बदल देगें। उनका वादा झूठा साबित हुआ।

झूठा है तेरा वादा, वादा तेरा वादा ,वादे पे तेरे मारा गया, बंदा मैं सीधा साधा ,वादा तेरा वादा ,सांसद जी आप के वादे को हम नहीं बल्की आपके गोद लिये गये गांव के लोग आपके वादे को झूठा बया कर रहे है। कलेक्ट्रेट परिसर में हाथो में तख्तियां लिए बैठी ये महिलाये और नारेबाजी कर रहे लोग किसी आम गाँव के नही है बल्कि उस गाँव के है जिसे भाजपा सांसद केपी सिंह ने आदर्श गाँव के लिए गोंद लिया था | सांसद को गाँव गोंद लिए 5 साल पूरे होने वाले है लेकिन आदर्श गाँव के रूप में कोई विकास कार्य न होने ग्रामीण खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है | आज गाँव वालो के सब्र का बाध टूटा और वो लोग अपनी समस्या से लोगो को अवगत कराने के लिए जिला मुख्यालय पर पहुच कर धरना देने लगे | गाँव वालो ने सीधा आरोप लगाया कि हमारे गांव की सूरत तो नही बदली है ,ना ही शौचालय और न ही अस्पताल |

ग्रामीणों का कहना है की केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी सांसदो को एक एक गांव को गोद लेकर विकास करने का फरमान जारी किया था। इसी कड़ी में जौनपुर के सांसद केपी सिंह ने सुइथाकला ब्लाक का बुढूपुर गांव को गोद लिया था लेकिन अब तक कुछ भी विकास नही हुआ

आज जिस तरह से गाँव के लोगो ने सडक पर उतर कर धरना प्रदर्शन किया है उससे एक बात तो साफ़ होती है की 2019 के चुनाव में आदर्श गाँव विपक्ष के पास भाजपा के खिलाफ एक अहम मुद्दा बनने वाला है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।