सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर मे धुम-धाम से मनाया गया बाल दिवस

वाराणसी- मिर्जामुराद प्रधानमंत्री बतौर सांसद द्वितीय चरण में गोद लिए आदर्श ग्राम नागेपुर मे आशा ट्रस्ट व लोक समिति द्रारा संचालित आशा सामाजिक विद्यालय नागेपुर मे देश के प्रथम प्रधानमंत्री चाचा नेहरू की 129 जयन्ती बच्चों के साथ धूमधाम से मनायी।
इस अवसर पर बच्चों व अध्यापको ने चाचा नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देककर उनके व्यक्तित्व, कृतित्व और जीवन परिचय पर प्रकाश डाला गया। आशा सामाजिक विद्यालय के प्रधानाचार्य श्यामसुन्दर ने बताया की देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चे इतने प्यारे थे कि इन्होंने अपना जन्मदिन बाल दिवस के रूप मे मनाने का निश्चय कर लिया। तभी से इनका जन्मदिन बाल-दिवस के रूप मे मनाया जाता है।
इसके बाद बच्चों के साथ खेल-कूद का कार्यक्रम किया गया जिसमे प्रमुख रूप से गुब्बारा फोण, टाफी खाना, विस्किट खाना, बोरा रेस, रस्सी खिच आदि खेल मे बच्चों ने धमाल मचाया।
इस अवसर पर पंचमुखी मास्टर, सुनील, अमित, विद्या, सीमा, मंजिता, अनीता, सरिता, मधुबाला, समाबानो, रामबचन, मनीष,आशीष, व स्कूल के सैकड़ों बच्चे समेत शिक्षक और अभिभावक शामिल हुए।

रिपोर्टर -: महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।