सहपाठी ही निकला हत्यारा: हाथापाई करने के बाद खाली बोतल व ईंट से मारकर किया हत्या

वाराणसी- मामला विगत दिन वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के बाईपास स्थित सत्कार ढाबे के पीछे निर्माणाधीन मकान में हुई छात्र की हत्या के अभियुक्त छात्र के सहपाठी को लंका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया अभियुक्त भी मृतक के साथ ही पढ़ता था और मृतक 20 जनवरी से स्कूल नहीं जा रहा था। लंका पुलिस के अनुसार दोनों छात्रो के बीच कुछ कहासुनी के बाद मारपीट हुई थी जिसके बाद पत्थर व बोतल से वार कर सहपाठी ने मृतक सौरभ को घायल कर दिया था और मौके से भाग गया था।
वही इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश कुमार सिंह ने पत्रकारो को बताया कि बीते दिनों लंका थानाक्षेत्र के बाईपास पर स्थित सत्कार ढाबे के पास एक निर्माणाधीन मकान में माधोपुर ग्राम(थाना रोहनिया) निवासी संजय कुमार सिंह का पुत्र सौरभ सिंह घायल अवस्था में मिला था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची लंका पुलिस ने उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।
अपर पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में सौरभ सिंह के पिता संजय सिंह ने अपने पुत्र की हत्या के लिए ज़िम्मेदार मानते हुए सहपाठी व नवनीता पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य और दो अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया था। इस सम्बन्ध में लंका थाने की पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच करते हुए और सर्विलांस की मदद से अभियुक्त सहपाठी निवासी माधोपुर थाना रोहनिया को गिरफ्तार कर लिया।
पकडे गए अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वो सौरभ के साथ ही कक्षा 9 में पढता था और 20 जनवरी से स्कूल नहीं जा रहा था। हत्या के दिन मेरी साईकिल पंक्चर हो गई थी और मै सत्कार ढाबे के पास खड़ा था। जब सौरभ आया तो हम दोनों सत्कार ढाबे से कुछ खाने पीने का सामान लेकर निर्माणाधीन मकान में चले गए। वहां किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और फिर हाथा पाई और गाली गलौज हमारे और सौरभ के बीच होने लगा, जिसपर मैंने वहां पड़ी खाली बोतल से उसके सिर पर मार दिया।
जिसके बाद सौरभ ने पत्थर उठाकर मुझे मारना चाह तो मैंने ईंट से लगातार वार कर दिए और उसे घायल अवस्था में छोड़कर वहां से भाग गया। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त अभी नाबालिग है। उसके पास से मृतक का मोबाइल भी बरामद किया गया है। इसके अलावा कालेज के प्रधानाचार्य और दो अन्य की अभी तलाश की जा रही है। यदि उनकी इस घटना में संदिग्धता पाई जाएगी तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी निरीक्षक लंका भारत भूषण तिवारी, हेड कॉ राजेश कुमार सिंह,कॉ नरेन्द्र मोहन सिंह सहित लंका पुलिस शामिल है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।