ससुराल बालो ने विवाहिता को दाग- दाग कर उतारा मौत के घाट :शव को सड़क पर रख लगाया जाम

बिहार – वैशाली के सराय अफ़ज़ल के रहनेवाली, मुजफ्फर पुर जिले केसदरथाना के गबरसही डुमरी गांव की एक नवविवाहिता महिला की ससुराल में संदेहास्पद मौत से मातम छा गई है। मिली जानकारी के अनुसार सराय अफजल निवासी अशोक साह की 22 वर्षीया पुत्री आरती देवी की मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही डुमरी वार्ड संख्या 10 में स्थित ससुराल में मौत हो गई।मृतका के परिजनों ने बताया कि वर्ष 2015 में अपनी पुत्री आरती देवी की विवाह मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही डुमरी वार्ड संख्या 10 निवासी अवधेश साह के पुत्र सुरज साह के साथ हिन्दू रीति रिवाजों के साथ की गयी थी।आरती के पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा विवाद के कुछ हीं दिनों बाद से दहेज के रूप में एक लाख रकम की मांग के लिए प्रताड़ित किये जाने की जानकारी दी गयी है। वैशाली जिले अफजलपुर मृतक के पिता अशोक साह ने बताया की आरती के पति व उसके अन्य परिजनों द्वारा मांगी जाने वाली दहेज के रूप मोटी रकम मांग पूरी करने में असमर्थता के कारण हत्या करने किये जाने की बात कही गयी है।शनिवार को मृतका आरती देवी की शव आते हीं मातम सा दृश्य छा गयी है. मृतका के पिता अशोक साह सहित अन्य परिजनों रो रोकर बुरा हाल हो है। मृतक के पिता अशोक साह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफरपुर जिले के सदर थाना के ग़ोबरसही डुमरी वार्ड संख्या 10 निवासी अवधेश साह के पुत्र सूरज के साथ हिन्दू रीति रिवाज के तहत 2015 में अपनी पुत्री आरती देवी के साथ शादी किया था। शादी के कुछ माह के बाद से दहेज की मांग ससुराल के लोगों करने लगा।उनकी मांग पुरा नही करने पर शनिवार की मेरी पुत्री की हत्या कर दी । इसकी सूचना उक्त गांव के लोग ने मोबाइल से दी।
सूचना मिलते ही पुत्री के घर पर पहुंच तो कि मेरी पुत्री मृत अवस्था में पड़ी थी । उस के शरीर के अनेक भागों में गंभीर दाग थे।

-नसीम रब्बानी ,पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।