दहेज़ की खातिर विवाहिता को उतारा मौत के घाट

संम्भल- थाना नखासा क्षेत्र के गांव सलारपुर में पति ने परिजनों के साथ मिलकर 22 दिन पहले बेटी को जन्म देने वाली पत्नी की हत्या कर दी। घटना के बाद महिला का पति व अन्य परिजन घर छोड़कर भाग गए। पुलिस ने पति शहादत समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज़ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।
मृतका मुरादाबाद जिले के बिलारी थानातर्गत गांव तेवर खास निवासी याद अली खान ने अपनी बेटी मेसर जहाँ की शादी 1 साल पहले नखासा थानांतर्गत गांव सलारपुर कला निवासी शहादत पुत्र सखावत के साथ की थी मृतका मेसर जहां के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में ₹100000 की मांग कर रहे थे मांग पूरी नहीं होने पर आए दिन मारते-पीटते थे।
लेकिन गांव में हत्या का विषय मृतका के पति शहादत की दूसरी प्रेम प्रसंग शादी को लेकर विरोध करना माना जा रहा है लेकिन मेसर जहाँ के परिजनों ने इस प्रकार की जानकारी से इनकार करते हुए मृतका के पति शहादत, देवर इकबाल, व फरहाद, सास मोमिना, नंद शमा परवीन,व गांव की ही महिला गुलिस्ता के खिलाफ दहेज व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
हत्या की सूचना मिलने पर थाना पुलिस के साथ सीओ सुदेश कुमार नयाब तहसीलदार नितिन तनेता भी मौके पर गांव पहुंचे और मृतका के शव को कब्जे में लेने के बाद घटना की जानकारी परिजन व आस पास के लोगों से ली।
– संम्भल अंतिम विकल्प से सैय्यद दानिश की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।