सरकारी स्कूलों में शिक्षक अधिकारियों की देख रेख में कर रहे मनमानी: नियमों की उड़ाई जा रहीं हैं धज्जियां

आगरा-सरकार द्वारा बच्चों को मिल रहे राशन को बच्चों में न बांटने व अध्यापिका इंचार्ज के समय से न आने का मामला सामने आने पर सूचना पर गए पत्रकार बन्धु से स्कूल की इंचार्ज प्रियंका जैन ने अभद्रता की।पत्रकार द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी आगरा के संज्ञान मे प्रकरण को लाने के बाबजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई।

मामला थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र के अंतर्गत मौजा नरायच वार्ड 58 सती नगर स्थित प्राइमरी स्कूल का है। बच्चों के अभिभावकों ने शिकायत की थी कि बच्चों को सही मात्रा में भोजन व खाने पीने की चीजें नही दी जा रही है व सरकार द्वारा बच्चों को मिल रहे राशन को भी बच्चों को सही मात्रा में नहीं दिया जाता हैं ।स्कूल की अध्यापिका इंचार्ज प्रियंका जैन स्कूल में 10 बजे के बाद आती है व नये बच्चों का एडमिशन नहीं करती है।
स्कूल के बच्चों ने जानकारी दी कि अभी तक नही बांटा राशन ।10 बजे पहुंचे पत्रकार को स्कूल में इंचार्ज उपस्थित नहीं मिली। बच्चों के अभिभावकों की शिकायत सही पाए जाने पर पत्रकार राजीव कंचन ने तुरंत ही बेसिक शिक्षा अधिकारी आगरा से मुलाकात की।जिस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी आगरा ने जांच के आदेश दिए है। 7 सितंबर को स्कूल की इंचार्ज प्रियंका जैन ने स्कूल के बच्चों को राशन बांटा था।स्कूल के बच्चों का कहना है कि एक परिवार के तीन बच्चों के बीच मे एक बच्चे का ही राशन दिया जा रहा है पत्रकार द्वारा 5 बार फोन करने पर भी बेसिक शिक्षा अधिकारी आगरा द्वारा फोन न उठाने से साफ पता चलता है कि स्कूल की अध्यापिका इंचार्ज प्रियंका जैन को किसी का डर नही है क्योंकि ऊपर बैठे आका की देख रेख में होता है पूरा खेल।
अब देखना ये है कि सरकार स्कूल की इस व्यवस्था को व दबंग अध्यापिका पर शिक्षा विभाग के अधिकारी क्या कार्यवाही करते है।
योगेश पाठक आगरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।