ताजमहल मे दबंगो द्वारा गाइडो से अवैध बसूली की शिकायत पहुंची एसएसपी के दरबार

आगरा – ताजमहल शिल्पग्राम पार्किंग और पश्चिमी गेट पार्किंग पर हो रही पार्किंग के ठेकेदारों द्वारा गाइडों से अवैध वसूली का प्रकरण सामने आया है।कोरोना के कहर से वैसे ही गाइड व उनके परिजन भुखमरी की कगार पर है ।

जानकारी के अनुसार समस्त शिल्पग्राम पार्किंग और पश्चिमी गेट पार्किंग के गाइडों के मुताबिक कई वर्षों से समस्त गाइड पार्किंग में अपनी गाइडिंग का कार्य करते चले आ रहे हैं ।जिससे वह अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं । गाइडों के मुताबिक कुछ दिन से ठेकेदारों व कुछ दबंग लोगों ने गाइडों से अवैध वसूली करनी शुरू कर दी है ।

जब गाइड अवैध वसूली का विरोध करते हैं तो दबंग लोग उनके साथ मारपीट व गाली गलौज करने पर उतारू हो जाते हैं ।पूर्व में भी गाइडों द्वारा पार्किंग पर अवैध वसूली की शिकायत पर एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया था ।एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे के कार्यकाल में गाइडों का ठेकेदारों द्वारा उत्पीड़न पर रोक लग गई थी।एसपी सिटी रोहन बोत्रे का तबादला होते ही दबंग ठेकेदार व उनके दबंग लोग फिर गाइडों से अवैध वसूली करने पर उतारू हो गये है ।

पीड़ित गाइडों ने आगरा एसएसपी से दबंग ठेकेदारों व उनके साथियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की की मांग की है ।पीड़ित गाइडों के मुताबिक दबंग लोग नसरू , जफर , टीकम सिंह तोमर , पंकज गुप्ता , पोप सिंह यादव , अनूप यादव , गाइडों पर अवैध वसूली का दबाव बना रहे हैं ।एसएसपी आगरा ने अवैध वसूली करने वाले ठेकेदार व उनके दबंग साथियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही है । यहां बड़ा सवाल यह है कि आखिर दबंग ठेकेदार व उनके साथी किसके संरक्षण पाकर गाइडों से अवैध वसूली कर रहे हैं ।

– योगेश पाठक आगरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।