सरकारी दस्तावेजों को कर दिया जमीन में दफन

शाहजहांपुर – राज्य सरकारें जहाँ एक और सभी विभागों को शासकीय कार्यालयों में अभिलेखों के सुरक्षित रख-रखाव के लिए लाखों अरबों रूपये खर्च करती है तो वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर में सरकारी अभिलेखों को आनन-फानन में नष्ट कर जमीन में मिट्टी रोड़ी डालकर जमीन में दबा दिया गया है।यह मामला जब सामने आया जब हमारे क्षेत्रीय मीडिया के सूत्रों द्वारा अवगत कराया गया तब मौके पर जाकर उक्त सरकारी फाइलों की वीडियो बनाई और मौके पर मौजूद अधिकारी व कर्मचारी से पूंछताछ की गई जहाँ पता चला कि शाहजहाँपुर के ब्लाँक खुदागंज में खंड विकास अधिकारी सुधीर एडीओ पंचायत राजेश शर्मा एवं सहायक एडीओ पंचायत अवनी शर्मा एकाउंटेंट अनिल गुप्ता बाबू जाने आलम की मिलीभगत से पुराने दस्तावेजों को खंड विकास अधिकारी के कार्यालय की बिल्डिंग के नीचे खोदकर मिट्टी और रोड़े में दबाया दिया गया है।

यह प्रकरण पहला नहीं है इससे पहले भी कई सरकारी विभागों में ऐसे ही दस्तावेजों को जलाकर नष्ट किया जा चुका जबकि सरकार सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत और निर्देश देती है कि सभी शासकीय फाइलों और दस्तावेजों की हिफाजत करें लेकिन उसके बाद भी मार्गदर्शिका और निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है।
वहीं एसडीएम मोनुईलइस्लाम ने कहा है कि मुझे आपके मीडिया द्वारा ही अभी पता चला है।जिसकी हम अभी तत्काल उक्त प्रकरण में लिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश करते हैं।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।