समस्याओं को लेकर पत्रकारो ने सौंपा एएसपी को ज्ञापन: फर्जी पत्रकारों पर नकेल कसने की करी मांग

सम्भल – फर्जी पत्रकार के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए पत्रकारो ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियो ंके नाम अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कड़े कदम उठाये जाने की मांग की है।
शनिवार को आल इण्डिया न्यूज़ पेपर्स एण्ड जर्नालिस्ट एसोसिएशन आइंजा(ट्रस्ट) जिला व तहसील कार्यकारिणी के पदाधिकारियो व पत्रकारो ने जिलाध्यक्ष अरूण कुमार के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि जनपद सम्भल प्रिन्ट मीडिया एवं इलैक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारो को कवरेज करने में भारी दुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोग अपने आप को पत्रकार बताकर पत्रकारिता जैसे पेशे को बदनाम करने में लगे हैं और लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ की गरिमा को खण्डित कर रहे है। बाहरी शहरो से आई कार्ड बनवाकर सरकारी कार्यालय एवं आम जनता के बीच धन उगाई करते हैं ऐसे घटनायें तेज़ी से प्रकाश में आ रही हैं। जिन पर लगाम कसा जाना बेहद जरूरी है। जनपद में जो वास्तव में पत्रकार हैं उनकी सूची जिला सूचना अधिकारी से तैयार कराई जाये तथा उनके वाहन एवं ईमेल आईडी, व पते सूची में अंकित कर समस्त जनपद के कार्यालयों को प्रेषित किए जाये ताकि विभागीय अधिकारी के संज्ञान में आ सके की कौन व्यक्ति पत्रकार है और किस बैनर से जुड़ा है। इससे पत्रकारो को पीसी आदि कार्यक्रम में समाचार प्राप्त करने एवं फोटो कवरेज करने में भी आसानी होगी और समय से सूचना मिल जायेगी। फर्जी प्रेस लिखे वाहनो की भरमार हो गई है,चैकिंग के दौरान पुलिस के सामने यह समस्या खड़ी हो जाती है कि कोई भी पत्रकार बताकर अपना वाहन छुड़ा लेता है। पत्रकारो के वाहन भी सूची में नम्बर सहित अंकित किए जाये। चैकिंग के दौरान पुलिस को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। फर्जी पत्रकारो एवं प्रेस लिखे फर्जी वाहनो की रोकथाम को ज्ञापन पर जल्द से जल्द कार्यवाही अमल में लाने की मांग की गई। साथ ही सम्भल नगर में प्रेस भवन की स्थापना किए जाने एवं आये दिन पत्रकारो के साथ होने वाली घटनाओं पर तुरन्त संज्ञान लेकर कार्यवाही करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में मो0 मशकूर, इरशाद खां, सनी गुप्ता, रजत गुप्ता, फरजन्द अली वारसी, मो0 इमरान, सैयद अतहर अली, उवैस दानिश, प्रदीप मिश्रा, राहुल कुमार, अ़जीम अब्बासी आदि मौजूद रहे।

-सैय्यद दानिश,सम्भल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।