सपा से नाता तोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल

हरदोई – समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और मुलायम सिंह यादव के निकटतम साथियों में शुमार रहे यूपी के हरदोई जिले के ग्राम बूढा गांव निवासी पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ अशोक बाजपेई को बीजेपी ने रिटर्न गिफ्ट के तौर पर राज्य सभा का टिकट दिया है। इस बात की खबर मिलते ही हरदोई में जश्न जैसा माहौल है। लोग इसे परिवर्तन का सुखद अहसास मान रहे हैं। अशोक बाजपेयी के अलावा बीजेपी ने हरनाथ यादव, विजय पाल तोमर, कांता कर्दम, सकलदीप राजभर, अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव को यूपी से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने अरुण जेटली को पहले ही प्रत्याशी घोषित कर दिया था।
आपको बता दें कि सपा में चाचा भतीजे के बीच मची राजनीतिक खींचतान से आहत होकर सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी अशोक बाजपेई ने सपा में मुलायम सिंह और खुद की अनदेखी किये जाने की बात कहकर करीब 6 महीने पहले सपा से नाता तोड़कर बीजेपी जॉइन की थी। साथ ही बीजेपी के लिए अपनी MLC सीट खाली करते हुए इस्तीफा दिया था। बीजेपी ने एमएलसी सीट खाली करने के बदले उपहार में उन्हें अब राज्य सभा का टिकट देकर उनका सम्मान किया है। जिसे रिटर्न गिफ्ट माना जा रहा
डॉ अशोक बाजपेई के निकटतम समर्थक मनीष बाजपेई और त्रिपुरेश मिश्र ने बताया कि बीते अगस्त महीने में लखनऊ में अशोक बाजपेई को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में डिप्टी सीएम और तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। बीजेपी ने उन्हें पार्टी में आने के करीब 6 महीने के अंदर ही राज्यसभा जाने का टिकट देकर रिटर्न गिफ्ट दे दिया है। वे अब देश की राजनीति में राज्यसभा के सदस्य के रूप में भागीदारी करेंगे।
-राजपाल सिंह कुशवाहा, बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।