सपा नेता सहित उसके भाई व पुत्र पर गैंगस्टर की कार्यवाही:एक अरब 42 करोड़ों से अधिक की संपत्ति कुर्क

हमीरपुर। सरकार द्वारा अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम हेतु चलाएं जा रहे अभियान के तहत जनपदीय पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी और जमीनों पर अवैध रूप से जबरन कब्जा करने के मामले में सपा नेता सहित उसके भाई व‌ पुत्र पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही कर तीनों अभियुक्तों की 1 अरब 42 करोड़ 35 लाख से अधिक की चल अचल सम्पत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई है।
मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष केशव बाबू शिवहरे सहित पुत्र दीपक शिवहरे व भाई विष्णु शिवहरे पर पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही करते हुए 1 अरब 42 करोड़ 35 लाख से अधिक की चल अचल संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की है। बीते दिनों पढोरी निवासी पीड़ित ने दीपक शिवहरे पर भूमि को दान पत्र में जबरन दान करवाए जाने की पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद दीपक शिवहरे, केशव बाबू शिवहरे व विष्णु शिवहरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। जिसमें बृहस्पतिवार को सुबह पुलिस अधीक्षक डॉ दीक्षा शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर गैंगस्टर एक्ट के तहत तीन अभियुक्त दीपक शिवहरे सहित चाचा विष्णु शिवहरे व पिता केशव बाबू शिवहरे की प्रॉपर्टी कुर्क की कार्रवाई की है। जिसमें बताया की अवैध 42 वाहन, 5 बैंक खाते, 5 क्रेशर प्लांट, 3 कॉलेज बिल्डिंग, 350 बीघा जमीन सहित लखनऊ, महोबा और बांदा में 12 रिहायशी मकान पर कुर्क की कार्रवाई की है। जिसकी अनुमति कीमत 1 अरब 42 करोड़ 45 लाख, 64 हजार 585 रूपए है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया की केशव बाबू शिवहरे पर 22, दीपक शिवहरे पर 12 तथा तीसरे अभियुक्त विष्णु शिवहरे पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। जिनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।