सचिव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के साथ दर्ज होगा मुकदमा:डीएम के निर्देश पर पहुँची जांच टीम

वाराणसी/पिंडरा- साधन सहकारी समिति के सचिव द्वारा किसान व देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री के ऊपर की गई तल्ख टिप्पणी धीरे धीरे जोर पकड़ती जा रही है।जहाँ एक तरफ डीएम ने कार्यवाही की बात कही वही दूसरी तरफ क्षेत्रीय विधायक ने भी मामलो को संज्ञान में लेते हुए गलत टिप्पणी से नाराज होकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिया।वही दूसरी तरफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू हो गई।
सोमवार को सुबह 11 बजे डीएम के निर्देश पर साधन सहकारी समिति फूलपुर पहुँचे एडीओ पंचायत हरहुआ ए के सिंह ने सचिव भोला यादव व किसान ओमप्रकाश सिंह का लिखित बयान दर्ज कर कारवाही हेतु डीएम को प्रेषित किया वही एफआईआर दर्ज करने के लिए फूलपुर पुलिस को तहरीर दी। जांच अधिकारी ने जब वायरल हुई आडियो के बाबत सचिव से पूछा तो बगली झांकने लगे। वही किसान ने शिकायती पत्र में दिए गए वाक्य को पुनः दोहराया और बयान दर्ज कराया। विदित हो कि खबर प्रकाशित होने पर क्षेत्रीय विधायक डॉ अवधेश सिंह ने भी स्वयं डीएम को फोन कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।उसी क्रम में जांच टीम पहुँची और पूरी मामले व अभिलेखों की जांच की। जांच के दौरान सोसायटी पर किसानों का जमघट लगा रहा।
विदित हो कि कुछ दिन पूर्व फूलपुर के किसान ओमप्रकाश सिंह साधन सहकारी समिति फूलपुर गेहू बेचने व पूर्व में केंद्र पर दिए गेहू का धन खाते में न आने की शिकायत की थी ।जिसपर किसान के साथ प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ भी अपशब्द का प्रयोग करते तल्ख टिप्पणी की थी।जिससे नाराज किसान ने 2 मई को मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी।
वही ऑडियो वायरल होने पर किसान के साथ मीडिया के लोगो को प्रलोभन देकर खबर न चलाने का दबाव बनाया था। सोमवार को भी किसान के घर पहुचकर माफी मांगते हुए शिकायत वापस लेने का दबाव बनाता रहा।लेकिन डाक विभाग से रिटायर्ड अधिकारी व किसान ओमप्रकाश सिंह ने पूर्व में लगाये गए आरोप से अडिग नही हुए।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।