श्रेष्‍ठ सांसद सम्‍मान 2018’ से सम्‍मानित हुए पप्‍पू यादव

पटना-जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को शुकवार को नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में आयोजित भव्‍य समारोह में ‘फेम इंडिया श्रेष्‍ठ सांसद सम्‍मान 2018’ से सम्‍मानित किया गया। यह सम्‍मान मासिक पत्रिका फेम इंडिया की ओर से दिया गया है। फेम इंडिया-एशिया पोस्‍ट सर्वे के आधार पर सर्वश्रेष्‍ठ सांसद के रूप में यादव का चयन किया गया था।
समारोह में मुख्‍य अतिथि केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने सांसद यादव को सम्‍मान भेंट किया और उन्‍हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर हर्षवर्धन ने कहा कि सांसद पप्‍पू यादव आमलोगों के सरोकार को लेकर संघर्ष करते रहे हैं। दिल्‍ली स्थित उनका सरकारी आवास देशभर के मरीजों के लिए सेवाश्रम बन गया है, जहां पहुंचने वाले सभी मरीजों को इलाज में उचित सहयोग के साथ आर्थिक मदद भी मिलती है।
सम्‍मान समारोह को संबोधित करते हुए सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि यह सम्‍मान आम लोगों की अपेक्षाओं और उम्‍मीदों का सम्‍मान है, जिनके हक और सरोकार के लिए वे सड़क से ससद तक लड़ाई लड़ते रहे हैं। जिनता समय बिहार को देते हैं, उसी अनुपात में संसद की कार्यवाही में हिस्‍सा लेकर बिहार की आवाज को उठाते हैं। उन्‍होंने कहा कि इस लड़ाई में आम लोगों का भरपूर सहयोग मिलता रहा है। यह सम्‍मान शुभेच्‍छुओं के सहयोग का भी सम्‍मान है।
सम्‍मान के लिए फेम इंडिया के प्रति आभार व्‍यक्‍त करते हुए सांसद यादव ने कहा कि जनसरोकार की उनकी लड़ाई अनवरत जारी रहेगी। सांसद ने कहा कि पिछले 30 वर्षों के संसदीय जीवन में जनता की सेवा ही उनकी प्राथमिकता रही है और जनसेवा के लिए सदैव तत्‍पर रहे हैं। दरवाजे पर आने वाला कोई व्‍यक्ति खाली हाथ नहीं लौटत है। श्री यादव ने कहा कि इस सममान से समाज के प्रति उनकी जिममेवारी और अधिक बढ गयीं है। वे अपने सेवा कार्यों को और अधिक वयापक आधार प्रदान करने की कोशिश करेंगे। सममान समारोह मे सुपौल की सांसद रंजीत रंजन , केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेधवाल समेत बड़ी संख्या मे सांसद व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।