शहीद अब्दुल हमीद को दी श्रद्धांजलि

गाजीपुर- शहीदों की धरती गाजीपुर में इस मिट्टी के अमर सपूत और परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की 53वें शहादत दिवस के मौके पर 10 सितंबर को ब्रिगेडियर एसएच बंसल के साथ राज्य सभा सांसद अमर सिंह बीर अब्दुल हमीद के पैतृक गांव धामूपुर में श्रद्धांजलि अर्पित किया। बतादें की इस बार बीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी खुद दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री को इस सहादत दिवस के मौके पर आने की गुहार लगाई थी लेकिन प्रधान मंत्री नही आ पाए जिसका सरसुलन बीबी को दुख है। ज्ञात हो कि हामिद ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान सन्1965 के भारत पाक जंग के दौरान
10सितबंर 1965 को दिया था। जब खेमकरन सेक्टर के अग्रिम मोर्चे पर अद्भुत शौर्य और पराक्रम का परिचय देते हुए उन्होंने अमेरिकी पेटनटैंकों को अपनी आर.सी.गन के जरिये धरासायी कर दिया था और पाकिस्तान के खिलाफ लड़ते लड़ते अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। अमर सिंह प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में धामूपुर पहुंचे थे उनके साथ ब्रिगेडियर बंसल भी थे।

गाजीपुर से प्रदीप दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।