शहर के मुख्य मार्ग व जर्जर गलियों में लग रहा जाम

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। शहर के मुख्य मार्गों जैसे रामपुर मार्ग, बदायूं मार्ग से लेकर मिनी बाईपास समेत तमाम सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। इसके अलावा शहर की बाकी सड़के सीवर लाइन और शहर में पुलों के निर्माण की वजह से चलने लायक ही नहीं बची हैं। बरसात में जलभराव से सड़कों की हालत बद से बदतर हो गई हैं। ऐसे में लोगों को गली मोहल्लों से होकर गुजरना पड़ रहा है। जो गलियां कभी सुनसान रहती थी। वहां पर भी अब जाम लग रहा है। मुख्य मार्गों पर गड्ढे देखकर गलियों में जाकर लोग जाम में फस रहे हैं। इस बीच एक-दूसरे से पहले निकलने की होड़ में मारपीट की नौबत आना आम बात हो रही है। अगर रामपुर रोड की बात करें तो चौपुला व अयूब खां चौराहे पर पुल निर्माण होने से इन लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सर्विस लेन न बनने के कारण लोग मलूकपुर व बिहारीपुर की गलियों से निकल रहे हैं। लेकिन सकरी गलियों में ज्यादा राहगीर गुजरने से काफी लंबा जाम लग रहा है। यही हालात लगभग शहर के अन्य कई गली कुलचे की भी हो गई है।
हॉटस्पॉट भी बन रहा रहा राहगीरों की परेशानी
शहर में लगातार कोरोना के मरीज निकलने से ज्यादातर जगह को हॉटस्पॉट घोषित कर रखा है। इस वजह से भी राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हॉटस्पॉट इलाकों में बल्लिया लगाकर रोड और गलियों को भी सील कर दिया गया है। जिसकी जानकारी के अभाव में राहगीर ऐसे क्षेत्र में निकल कर परेशान होकर वापस लौट रहे हैं।
ऑटो और ई रिक्शा की वजह से गलियों में लग रहा जाम
मुख्य सड़कें खराब होने के कारण ऑटो और रिक्शा चालक इन गलियों से होकर गुजर रहे हैं। जिस कारण राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गलियों में जाम की वजह से यहां छोटे वाहन भी फंस रहे हैं। इन वाहनों की वजह से बाइक व पैदल गुजरने वाले राहगीरों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।