चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर से लेकर देहात में अलर्ट जारी है। जिसके तहत जिले के सभी मुख्य मार्गों और संवेदनशील प्वाइंट पर पुलिस और पीएसी के साथ साथ खुफिया तंत्र को भी तैनात किया गया है। यदि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही शहर से लेकर देहात तक के सभी होटल पर रोजाना आने जाने वालों का रजिस्टर चेक किया। बम निरोधक दस्ते के साथ बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत शहर भर में कड़ी चेकिंग की गई। संवेदनशील पॉइंट पर पुलिस और पीएसी को तैनात किया। शहर में तैयारियों की जिम्मेदारी एसपी सिटी रविंद्र सिंह को सौंपी गई है। जहां-जहां ध्वजारोहण होगा। वहां संबंधित थानों की फोर्स भी तैनात करने के आदेश जारी किए गए हैं। सब जगह पर नजर रखने और लावारिस वस्तुओं की तुरंत अधिकारियों को जानकारी देने को कहा गया है। चेतावनी भी दी गई है कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सोशल मीडिया पर भी नजर
राम मंदिर का भूमि पूजन के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। भड़काऊ और आपत्तिजनक सामग्री को भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। ऐसे में साइबर सेल सोशल साइट्स पर चल रही अफवाहों पर नजर रख रही है। एसपी सिटी का कहना है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और भड़काऊ मैसेज वायरल करने वालों पर नजर रखी जा रही है। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस डॉग स्क्वायड की भी ले रही मदद
एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि पुलिस को हर वक्त चौकन्ना रहने को कहा गया है। संदिग्धों की कहीं पर भी दाल न गल पाए। इसके लिए पुलिस को डॉग स्क्वायड के साथ अति संवेदनशील जगहों, प्रमुख स्कूलों, भवनों की जांच, शस्त्रगारों, बस अड्डों की सघन जांच करने को कहा गया है। हैंड मेटल, डोर मेटल डिटेक्टर के जरिए भी लोगों की जांच की जाएगी। वाहन स्टैंड व गाड़ियों की पार्किंग के दौरान सेवीटोज चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कड़ी निगरानी
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट घोषित किए जाने के बाद रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके तहत जीआरपी व आरपीएफ के जवानों द्वारा भी आने जाने वाले यात्रियों रेलवे ट्रकों के साथ आने जाने वाली कोविड 19 ट्रेनों की भी सघन चेकिंग कर रही है। जंक्शन के जीआरपी प्रभारी विजय सिंह राणा ने बताया कि हैंड मेटल डिटेक्टर, डॉग स्क्वायड के साथ ही रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग व वाहन स्टैंडो में एंटी सेबीटोज चेकिंग के बाद ही गाड़ियां आ जा सकेंगी।
सीमा रहेंगी सील, नेपाल बॉर्डर पर भी विशेष नजर
डीआईजी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे रेंज में हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस को नेपाल बॉर्डर पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। इसके साथ ही जिले की सीमाओं को भी चेकिंग करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। सीमाओं से गुजरने वाले हर वाहन को गहनता से चेक किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस टीम द्वारा शहर के संवेदनशील जगहों समेत रेलवे स्टेशन, बस अड्डे की बम स्क्वायड के साथ चेकिंग की जाएगी। होटल के साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस की कड़ी नजर रखेगी।
– राजेश कुमार पांडे, डीआईजी, बरेली

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।