शहर की सड़कों पर फिर से नजर आ रहें आवारा मवेशियों के समूह

शाजापुर/मध्यप्रदेश- शहर में जगह-जगह मवेशियों के झुंड दोबारा नजर आने लगे हैं। ये मवेशी सड़कों पर वाहनों के लिए स्टॉपर बने हुए हैं। तो वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। इन मवेशियों को हटाने के लिए पालिका ने महज एक ही दिन कार्रवाई करके मामले में इतिश्री कर ली।
बता दें कि बारिश शुरू होते ही शहर में मवेशियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। पशु मालिकों ने अपने मवेशियों को खुला छोड़ दिया है जो शहर की यातायात व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। शहर की सड़कों हो या नेशनल हाइवे दोनों ही जगह मवेशियों का कब्जा है। लगातार शहर में मवेशियों की संख्या बढऩे से खतरा वाहन चालकों पर बना हुआ है। शहर में आवारा मवेशियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इनकी मौजूदगी के चलते आम लोगों सहित वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है, बार-बार जाम की स्थिति बनती है। कई बार हादसे भी हो चुके हैं। लेकिन नगर पालिका न ही मवेशियों को शहर से बाहर भेज पा रही है और न ही पशु मालिकों पर कार्रवाई कर रही है। नगर पालिका अधिकारी हर बार कार्रवाई करने की बात कहते है और भूल जाते हैं।
-गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।