शमशान स्थल तक जाने के लिए 500 सौ मीटर पानी से भरे रास्ते से गुजरने को मजबूर हुए ग्रामीण

साढौली कदीम/ सहारनपुर- शमशान स्थल तक जाने के लिए लगभग पांच सौ मीटर पानी से भरे रास्ते से गुजरने को ग्रामीण मजबूर होते है।ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उक्त मार्ग पर पक्का निर्माण कराये जाने की मांग है।
साढौली कदीम के गांव तिड़फुवा में शमशान स्थल को जाने वाले मार्ग की हालत पिछले कई माह से खराब पडी हुई है।गांव में मौत होने पर ग्रामीणो को अंतिम संस्कार करने की चिंताए सताने लगती है कि जोखिम भरे रास्ते से कैसे शमशान स्थल तक पहुंचे।खराब रास्ते के चलते अंतिम संस्कार में पहुंचने वाले मेहमान शमशान स्थल तक नही पहुंच पाते।खराब रास्ते के चलते वे घर से ही वापस जाने को बाध्य रहते है।अंतिम संस्कार में चंद लोग ही जोखिम भरे रास्ते से गुजरने को मजबूर होते है।बुद्धवार को नब्बे वर्षीय शकुन्तला देवी पत्नी रामरतन के तीजे पर पहुंचे ग्रामीण अनिल कुमार, महीपाल सिंह, प्रवीण कुमार, विक्रम गुप्ता, शिवम, संजय कुमार, अशोक कुमार, सत्यम आदि ने प्रदर्शन कर उक्त मार्ग के निर्माण कराये जाने की मांग की है।ग्रामीणों का कहना है कि यदि उक्त मार्ग पर जल्द निर्माण कार्य नही कराया गया तो वे प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हे उक्त समस्या से अवगत करायेगे।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।