वृक्षारोपण के साथ ‘कवच’ कार्यक्रम सम्पन्न

बरेली- फतेहगंज पश्चिमी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय औंध में वृक्षारोपण कार अधिक से अधिक पेड़ पौधे पर्यावरण संरक्षण हेतु लगाने का आवाहन करते हुए मुख्य अतिथि मीरगंज विधायक एवं अध्यक्ष पशु चिकित्सा परिषद उत्तर प्रदेश डा.डी.सी.वर्मा ने बालिका शिक्षा एवं जागरूकता को समर्पित कार्यक्रम में प्रदेश की कानून व्यवस्था में उत्तरोत्तर हो रहे सुधार एवं चलाए जा रहे अभियानों के विषय में जानकारी दी साथ ही बताया कि प्रदेश की सरकार देश हित में अच्छे कार्य करने के लिए सदैव तत्पर है। बिना किसी भय के स्वच्छ वातावरण में बच्चे अपनी शिक्षा ग्रहण करें इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है जिसका प्रमाण है यह कवच कार्यक्रम। शिक्षा के बिना हमारा जीवन निरर्थक है।
अच्छी शिक्षा दिलाने में कोई कोर कसर सरकार की ओर से बाकी नहीं है तमाम तरह की योजनाएं सरकार द्वारा संचालित हैं चाहे वह नि:शुल्क जूता-मोजा, निःशुल्क यूनिफॉर्म, मध्यान्ह भोजन, नि:शुल्क स्वेटर, नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें आदि ऐसी योजनाएं हैं जो शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन ला रही हैं।
खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती बबिता सिंह ने अच्छे व खराब स्पर्श के बारे में विस्तार से बताया। एबीआरसी रमेश सागर ने जहां शैक्षिक गुणवत्ता सुधार के लिए सतत् प्रयासों पर चर्चा की वहीं वीरेन्द्र सिंह तोमर, संजय चौहान, दिनेश पांडेय, हरीशबाबू गंगवार आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कवच प्रशिक्षण थाना फतेहगंज पश्चिमी से आए अमित कुमार व रूबी जी द्वारा दिया गया।
कार्यक्रम का संचालन कर रहे विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक राहुल यदुवंशी ने उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में कुलवीर सिंह, अजीत सोमवंशी, अरविंद सिंह, दिग्विजय पाल, राकेश कुमार, कृष्णपाल मौर्य, अशोक पाल, सत्यप्रकाश, राकेश सिंह, महादेवी, कुसुम, आशिया परवीन, अंजली टंडन आदि सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।