विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन

आज़मगढ़ – जिले में राज्य विश्वविद्यालय की मांग को लेकर जिले भर के शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने कमर कस लिया है। गुरुवार को बुढ़नपुर के कोयलसा स्थित गांधी शताब्दी पी0जी0 कालेज और उद्योग इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस अवसर पर छात्र संघ महामन्त्री अवनीश सिंह ने कहा कि जनपद के सर्वांगीण विकास के लिये विश्वविद्यालय आवश्यक है। इसके लिये जिले के जर्रे-जर्रे से आवाज उठानी होगी। छात्र नेता विपुल कुमार यादव ने कहा कि पूरा जनपद विश्वविद्यालय के मुद्दे पर एकजुट हो चुका है इस पर सरकार को अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिये। प्राचार्य डॉ0 अशोक सिंह ने कहा कि आज़मगढ़ मण्डल मुख्यालय है इसलिए सरकार को हर हाल में एक राज्य आवासीय विश्वविद्यालय देना चाहिये। इंटर कालेज के उप प्रधानाचार्य यशवंत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय आज़मगढ़ के सर्वांगीण विकास के लिये आवश्यक है।
इस अवसर पर डॉ0 दुष्यंत त्रिपाठी, बलवंत श्रीवास्तव, उदयभान सिंह, फहद अंसारी, शशांक शेखर सिंह, शुभम मौर्या, चंदन मौर्या, सुधीर विश्वकर्मा, राजवीर सिंह, शैलेश कुमार,अमन गुप्ता, सचिन यादव आदि शामिल रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।