विशेष अभि सूचना विभाग ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान का किया गायन और लिया भारत संविधान का संकल्प

बरेली। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
विशेष अभि सूचना विभाग बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं में आज राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान का गायन किया और भारत संविधान का संकल्प लिया कि हम भारत के लोग, भारत को एक लोकतंत्रात्मक गणराज बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक आर्थिक एवं राजनैतिक न्याय, विचार अभिव्यक्ति विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समानता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा एवं राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं का संकल्प लिया। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने कहा कि जिस तरह देश की आजादी के मतवालों ने स्वतंत्रता के लिए एकजुट हो गए थे, वैसे ही हमें देश के विकास के लिए एकजुट होना है, तभी हमारा देश आगे बढ़कर और अधिक विकास करेंगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत “स्वतंत्रता सप्ताह” तथा “हर घर तिरंगा” अभियान चल रहा है, हर घर की छत पर तिरंगा दिखाई दे रहा है, यह बहुत खुशी बात की है और आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन बनेगा।उन्होंने कहा कि हर एक भारतीय को घर के साथ-साथ मन में भी तिरंगें के महत्व के बारे में विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से कहा कि तिरंगे की महत्व के विषय में घर परिवार में बच्चों के साथ विचार करें, जिससे बच्चों को देश की आजादी के बारे में समझ सकें, कितनी संघर्ष करने के पश्चात देश को आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारा देश आगे बढ़ रहा है, ठीक उसी तरह हम सभी को अपने आप को बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को भेदभाव छोड़कर इंसानियत के रास्ते पर चलना चाहिए ।

कार्यक्रम में विशेष अभिसूचना विभाग बरेली श्री यमुना प्रसाद
पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय विशेष अभिसूचना विभाग बरेली,श्री यशपाल सिंह,मंडलधिकारी विशेष अभि सूचना विभाग बरेली, श्री वागीश तिवारी,विशेष अभिसूचना विभाग अधिकारी बरेली,
श्री दुष्यंत सिंह,विशेष अभिसूचना विभाग अधिकारी शाहजहांपुर,श्री परमानंद गौतम,विशेष अभि सूचना विभाग अधिकारी पीलीभीत,श्री प्रदीप कुमार राणा विशेष अभि सूचना विभाग अधिकारी बदायूं मौजूद रहे।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।