विधुत विभाग कर रहा है किसी बड़े हादसे का इंतजार….

सीतापुर- खैराबाद सीतापुर खैराबाद नगर क्षेत्र अंतर्गत घनी आबादी के बीच बिजली के तार मौत की साये की तरह सर पर झूल रहे हैं कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा पत्रकार झूलते हुए तारों की फोटोग्राफी करके पावर हाउस एसडीओ व जेई को अवगत कराते ही पत्रकार पर भड़क गए और कहा कि मैं इसके लिए जिम्मेदार नहीं हूं अर्थात मोहल्ले में तारों का झुंड सर के ऊपर लटकता रहता है मोहल्ले वाले अपनी फरियाद लेकर जाएं तो कहां जाएं जिम्मेदार सुनने को तैयार नहीं जब भी कोई बड़ा हादसा हो जाता है तो अपने आप को बचाने के लिए कहते हैं कि मुझे इसकी जानकारी नहीं दी गई थी और अपने आप को बेदाग साबित करते नजर आते है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला तुर्कपट्टी कई वर्षों से बिजली के तार बिना खम्बे के लटक रहे हैं और कई जगहों पर तार टूटे पड़े हैं। यहां तक कि लोगों ने बताया कि 11000 हजार की चपेट में एक युवक आ गया था जिस की मौके पर ही मौत हो गई थी फरियादियों की फरियाद न सुनते हुए लटकते हुए तारों के कारण कभी भी आंधी तूफान में बड़ा हादसा हो सकता है। यही नहीं मोहल्ला शेख सराय शकील मोरंग बालू वाले के सामने11000 का जो लोहे का खम्बा लगा है वो पूरी तरह से गल चुका है हल्की सी लज पर रुका हुआ है न जाने कई बार मोहल्लेवासियों ने एसडीओ व जेई से शिकायत की फिर भी जिम्मेदार हादसा होने के इंतजार मे है हद तब पार हो गई जब मोहल्ले वालों ने पावर हाउस पहुंचकर एसडीओ और जेई को टूटे खम्बे व बिना पोल के तारो का फोटो भी दिखाया फिर भी एक न मानी और फटकार लगा कर वहां से भगा दिया इन अधिकारियों की मनमानी की वजह से सरकार पर उंगली उठना लाजिमी है।अब देखना है कि क्या विजली विभाग की लापरवाही फिर मोहल्ले वालों पर भारी पड़ती है या विभाग अपनी कुम्भकर्णी निद्रा से जागेगा।।

– सीतापुर से सुशील पांडेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।