विद्यालय में छात्रों के साइकिल रखने के विवाद में अभिभावक व प्रबन्धक के बीच कहासुनी के बाद मचा हंगामा

*हंगामा सुन पहुंचे तहसीलदार दिए कार्रवाई के निर्देश

*तहसील मुख्यालय के अंतर्गत दर्जनों विद्यालय में नही है साइकिल स्टैंड

आजमगढ़- मार्टिनगंज तहसील मुख्यालय के बगल में भादो मोड़ पर संचालित विद्यालय में छात्रों के साईकल के रखने को के विवाद को लेकर अभिभावक और प्रबंधक के बीच हुई कहासुनी के बाद हंगामा खड़ा हो गया और देखते देखते चक्का जाम की स्थिति बन गई सूचना पर मौके पहुंचे ।तहसीलदार एवं थानाध्यक्ष बरदह द्वारा बीच-बचाव कर तहसीलदार के निर्देश पर प्रबंधक एवं अभिभावकों को थाने ले गई पुलिस।
मार्टिनगंज तहसील मुख्यालय पर आधा दर्जन से अधिक विद्यालय संचालित है। इन विद्यालयों की स्थिति यह है कि इनके पास साइकिल रखने की जगह नहीं है । छात्रों के लिए कोई व्यवस्था नहीं ।
तहसील मुख्यालय बगल में भादो मोड़ पर कृष्णा इंटर कॉलेज के नाम से संचालित विद्यालय जो एक बिल्डिंग में नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक की कक्षाएं चलती है । गुरुवार को सुबह छात्रों के आने के बाद साइकिल स्कूल के बगल में खड़ी की गई थी प्रबंधक द्वारा साइकिल उठाकर फेकवां देने पर इसको को लेकर छात्र आक्रोशित हो गए और अपने अभिभावकों को इसकी सूचना दी मौके पर अभिभावक पहुंचकर प्रबंधक से साइकिल फेंकने को लेकर पूछताछ करने लगे इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और देखते हंगामा का रूप ले लिया काफी संख्या में लोग जुट गए और छात्रों द्वारा चक्का जाम करने की स्थिति बन गई लेकिन तत्काल मौके पर उपजिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार प्रेमप्रकाश राय एवं थानाध्यक्ष बरदह मय पुलिस पहुंचकर हंगामे को होने से बचा ली और पूछताछ कर तहसीलदार द्वारा प्रबंधक अशोक कुमार विश्वकर्मा एवं उनके भाई साथ में अभिभावक के रूप में आनंद राय और अमित राय को पुलिस कस्टडी में थाना बरदह भेज दिया जहां अभिभावक गण तहसीलदार से स्कूल की मान्यता की जांच एंव स्कूल द्वारा संचालित वाहनो की जांच करने की लगे। इस पर तहसीलदार द्वारा अभिभावकों को आश्वासन दिया कि शिकायत मिलने पर विद्यालय की जांच कराई जाएगी ।मान्यता एवं अन्य कमी मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी इस अवसर पर सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।