वादों को दिखाया ठेंगा! इस मौसम में सड़क ने दिखाया अपना असली रूप बरसात तो अभी बाकी है

वाराणसी। थाना भेलूपुर अंतर्गत किरहिया रोड मानिकपुर बेलवा वीर बाबा मंदिर तिराहे के पास सड़क धंसी I जो बयां करती है PWD की बड़ी लापरवाही।
हाल ही में अंडरग्राउंड सिस्टम बैठाने के लिए इस जगह को खोदा गया था I फिर ऊपर ही ऊपर सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर दिया गया । मगर कार्य कितना पूरा हुआ है यह तस्वीर ही दर्शाता है I जब वार्ड नं 40 के पार्षद से अंतिम विकल्प की टीम इस विषय पर चर्चा की तो पार्षद जी का कहना है यह हमारे कार्यकाल की बनवाई हुई सड़के नहीं है। नाही हम इसमें उलझना चाहते हैं आपको बता दें इस बार के चुनावी दंगल में यह इंद्रदेव पटवा बीजेपी से मानिकपुर के पार्षद बने हैं जहां बीजेपी एक तरफ वादे करती है बनारस के रंग रूप को बदलने की वहीं उनके छोटे दल के नेता उनका बंटाधार कर रहे हैं उनकी पार्टी का इसपर नगर निगम भी चुपी साधा हुआ है आए दिन सड़कों पर गंदे सीवर के पानी भरते रहते हैं जिसकी वजह से रोड का यह हाल हुआ है। नगर निगम की माने तो पार्षद की तरफ से इन्हें अवगत नहीं कराया गया PWD भी अनदेखा कर रहा इसकी वजह से आम जनमानस राहगीर हो रहे परेशान इस पार से उस पार गुजरने पर ही डर भय ऐसा समा जाता है सबके दिलों में जैसे कि जब न धंस जाए सड़के पूरी तरह से और उसमें हम दुर्घटना के शिकार हो सके हाल ही में बरसात की मौसम में गोदौलिया रोड धंसी थी जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत और काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था उसी को देखते हुए राहगीरों में काफी डर का माहौल बना हुआ है फिर भी नहीं चेत पा रहे हैं सरकारी महकमा जनता का कहना है इन्हें कब दिखाई देगा हमारी परेशानिया हम तो हैं परेशान कौन सुने हमारी। जब नगर में कोई VIP या VVIP आते हैं तो अपने फाइल मेंटेन करने के लिए उनके दिखावे के लिए सड़कों को रातों रात इस तरह ढाल दिया जाता है कि मानव की हर वक्त बनारस की सड़कें उसी तरह रहती हैं पर बाद में क्या होता है ऐसे ही गड्ढों का हर रोज सामना करते हैं बनारस वाशी हाल ही में कामच्छा से विनायका की रोड काफी लंबे समय से टूटी हुई थी जिस पर धूल के अलावा कुछ नहीं दिखाई पड़ता था। जिसे अंतिम निकाल की टीमली अपने समाचार द्वारा अवगत कराया था। पर वही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के भतीजे की शादी में आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री योगी नाथ के आने की सूचना पर PWD रातों-रात सड़क निर्माण कर अपनी उंगली सीधी कर रखी थी पर वही जनता हर वक्त झेलने पर क्यों हो जाता है मजबूर जनता हर वक्त परेशान है ऐसी पक्षपात क्यों।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।