लौह पुरुष के जन्मदिवस पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का किया गया आयोजन

बरेली- भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष कृष्णपाल मौर्य के कैम्प कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ता एवं विधानसभा के प्रमुख एवं गणमान्य लोग और यूनिक मॉडल इण्टर कॉलेज के बच्चे प्रात: आठ बजे एकत्रित हुये और कैम्प कार्यालय से दौड़ की शुरुआत कर मुख्य मार्ग व लोधीनगर चौराहा से होती हुई ब्लॉक कैम्पस पहुँची और वहाँ से पुनः उसी रास्ते से वापस होकर कार्यालय पर सम्पन्न हुई।
पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हे याद किया गया।उसके बाद एकता और सत्य निष्ठा की सभी ने शपथ ली।
लोकसभा प्रभारी ने कहा सरदार पटेल का पूरा जीवन हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है उन्होंने अपने जीवन में कई कठिनाईयों का सामना किया और उन पर विजय प्राप्त की इसलिए तो इन्हें लौह पुरुष कहा जाता है। हर व्यक्ति समाज का दायित्व है एकता को बनाए रखना।
विधायक जी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए उनके बारे में बताया उन्होंने कहा सरदार पटेल को हमारी देश की युवा पीढ़ी से सही से परिचित नहीं है सरदार पटेल ने अपने जीवन को देश की आजादी के लिए खपा दिया अपने कौशल्य और शक्ति के द्वारा देश को संकटों को बचाया और साम-दाम-दंड-भेद, कूटनीति और रणनीति के जरिये देश को एक सूत्र में बांधा उन्होंने कहा कि चाणक्य के बाद देश को एक करने का काम सरदार पटेल ने ही किया सरदार पटेल जिस सम्मान के अधिकारी थे, वह उन्हें जीते जी नहीं मिला। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सरदार पटेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाया है।और लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी जयंती पर गुजरात में उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण आज कर रहे है जिसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का नाम दिया गया है।यह राष्ट्रीय गौरव और एकता की प्रतीक है।
इस अवसर पर मीरगंज विधायक डॉ डीसी वर्मा ,सयोंजक रन फ़ॉर यूनिटी कृष्णपाल मौर्य ,अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी,मण्डल अध्यक्ष अजय सक्सेना, विधान सभा सयोंजक चक्रवीर सिंह चौहान, लोकसभा प्रभारी सुरेश गंगवार,जिला उपाध्यक्ष,आदेश प्रताप, सहकारी बैंक चेयरमैन बीरेन्द्र सिंह बीरू,प्रदेश मंत्री जबहार लाल,सोमपाल शर्मा, जिला पंचायत सदस्य मंजू कोरी ,भगबान सिंह ,रमन जायसवाल,मुन्नू गंगवार, सन्तोष शर्मा,अनिल गंगवार, मुकेश रस्तोगी,राजीव गुप्ता,खेमपाल मौर्य, धीरेन्द्र सिंह, कैलाश शर्मा,दीपक गोयल,हरीराम लोधी,निरोत्तम मौर्य, संजय चौहान, संजीव सिंह सभासद,सुधीर पोरवाल, आशीष अग्रवाल,धर्मेन्द्र मौर्य काशिव गंगवार, तेजपाल सिंह, आदि,भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।