लापरवाही के चलते आवारा छुट्टा गोवंश 2 दिन से अस्थाई आश्रम शाला में भूखे प्यासे मरने को मजबूर

चंदौली-खबर चन्दौली से गोवंश की रक्षा के लिए जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करोड़ों करोड़ रुपए देकर के भोजन पानी और रखरखाव की समुचित व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है वहीं आवारा छुट्टा गोवंश 2 दिन से अस्थाई आश्रम शाला में भूखे प्यासे तिल तिल मरने को मजबूर है ग्रामीणों की माने तो मंगलवार को छुट्टा आवारा गोवंश को किसानों और ब्लॉक के कर्मियों द्वारा इकट्ठा करके अस्थाई आश्रम शाला में रखा गया जिन्हें पशु आश्रय शाला में भेजने के लिए इकट्ठा किया गया था लेकिन स्थानीय निवासी बब्बन ने बताया कि 2 दिन से पशुओं को ले जाने के लिए और उनके सुरक्षा के लिए 4 सफाई कर्मी लगाए गए थे सभी मौके से फरार हो गए और अभी तक कोई भी गाड़ी इनको ले जाने के लिए नहीं आई और यह पशु चारा और पानी के लिए तड़प रहे हैं। अगर पशुओं को चारा पानी नहीं दिया गया और नहीं ले जाया गया तो हम लोग इनको छुट्टा छोड़ देंगे इनके मौत का अपराध हम लोग नहीं लेंगे भले हम लोगों की फसल नष्ट हो जाएगी।
योगी सरकार छुट्टा पशुओं के रखरखाव के लिए जहां करोड़ों करोड़ रुपए पानी की तरह बहा रही है और अधिकारियों को कड़े निर्देश दिया है कि उनके रखरखाव में कोई कोताही न बरती जाए लेकिन दो दिनो से बधे पशु तिल तिल मरने के लिए मजबूर है इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ सबसे बड़ी बात है कि सकलडीहा एसडीएम के आवास के समीप ही पशु भूखे प्यासे पड़े है।

रंधा सिंह चंदौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।