लक्सर में बाबा साहब की मूर्ति को तोड़ने पर मचा बवाल

लक्सर – लक्सर थाना क्षेत्र के कान्हावाली गाँव में कुछ शरारती तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया है। जिसके बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल पैदा हो गया तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया है एस पी देहात मणिकांत मिश्रा ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझाया और आज ही बाबा साहब की नई मूर्ति स्थापित करने का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीण मान गए और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है पुलिस अब उन शरारती तत्वों की तलाश कर रही है जिन्होंने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित कर क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की है एस पी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया की क्षेत्र का माहौल खराब करने वालो को बिलकुल बक्शा नहीं जाएगा।
बता दे की त्रिपुरा में भाजपा की एक तरफ़ा सरकार बनने के बाद से देश में मूर्ति तोड़ राजनीति चल रही है। सबसे पहले भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा को तोड़ दिया इस घटना के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश की गई इसके बाद पश्चिमी पंगाल में संघ विचारधारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर कालिक पौत दी गई इसके बाद मेरठ के मवाना में बाबा साहब की मूर्ति को खंडित कर दिया गया।
देश के कई राज्यों से होने के बाद अब मूर्ति तोड़ने का सिलसिला उत्तराखंड के लक्सर क्षेत्र में देखने को मिला है जहां पर गाँव कान्हावाली में देर रात कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित कर दिया है।जिससे क्षेत्र में तनाव फ़ैल गया था लेकिन अब अथिति नियंत्रण में है।
-तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।